Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट की बड़ी उपलब्धि, दुनिया के 200 बेहतरीन एयरपोर्ट में बनाई अपनी जगह, यात्रियों की शिकायतें सुनने में आगे

Published

on

वर्तमान समय में बिहार में तीन हवाई अड्डा सामान्य परिवहन सेवाओं के लिए चालू है। पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं में लगातार विस्तार जारी है, गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी सुधार का दौर जारी है। हाल ही में नए नवेले दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री सेवाएं बहाल की गई है। वहां यात्री सुविधाओं का विस्तार अभी शुरुआती चरण में है। राज्य के मुजफ्फरपुर और रक्सौल में भी एयरपोर्ट शुरू करने की मांग तेज है। इसी बीच गुड न्यूज़ यह है कि पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के 200 चुनिंदा एयरपोर्ट में शुमार हो गया है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने इस संबंध में सर्वे कराया था। एयरपोर्ट पर दी जा रही सुविधाओं पर सर्वे में यात्रियों से राय ली गई थी।

पिछले दिनों एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने दुनिया भर के प्रमुख हवाई अड्डों का सर्वे कराया था। सर्वे में पैसेंजर्स से कोविड के दौरान मिल रही सुविधाओं और समस्याओं के निवारण से जुड़े हुए प्रतिक्रिया मांगा था। सर्वे में यह बात सामने आई कि हाल के दिनों में हवाई अड्डों पर यात्रियों सुविधाओं में वृद्धि होने के साथ ही कोविड पीरियड में हर प्रकार की सहायता यात्रियों को मिलती रही। अधिकारियों की मानें तो एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे में वायस आफ कस्टमर रिकाग्निशन के वर्ग में पटना एयरपोर्ट को चुना गया है।

यात्रियों की समस्याओं के जल्दी निवारन के लिए कार्रवाई के आधार पर पटना एयरपोर्ट को दुनिया के 200 एयरपोर्ट के समकक्ष में जगह दी गई। बता दें कि इस सर्वे में देश के सात प्रमुख एयरपोर्ट को शुमार किया गया था। इसमें पटना के साथ ही कोलकाता, चेन्नई, पुणे, भुवनेश्वर, गोवा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट शामिल है। आधिकारिक तौर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर जानकारी शेयर किया। विश्व के चुनिंदा एयरपोर्ट से पटना एयरपोर्ट के शामिल होने पर बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.