Connect with us

NATIONAL

असम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित हुए रतन टाटा, सीएम हिमंत बिस्वा ने कहीं दिल छू लेने वाली बात

Published

on

देश के दिग्गज उद्योगपति और मशहूर शख्सियत रतन टाटा को असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बुधवार को मुंबई में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने संस के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा को ‘असम बैभव’ अवार्ड से नवाजा है। आवाज से नवाजने के बाद सीएम शर्मा ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर रतन टाटा के बारे में कहा कि राज्य में कैंसर मरीजों की देखभाल के लिए उन्होंने असाधारण योगदान दिया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आज मुंबई में टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन नवल टाटा को राज्य का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार “असम वैभव” से सम्मानित करते हुए बेहद सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। कैंसर रोगियों की देखभाल के लिए उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति ने असाधारण योगदान दिया है।

बता दें कि रतन टाटा को असम सरकार ने राज्य में कैंसर चिकित्सा सुविधाओं की स्थापना में उनके अद्वितीय योगदान के लिए यह पुरस्कार भेंट किया है। 2018 की शुरुआत में ही टाटा ट्रस्ट ने असम सरकार के साथ कैंसर रोगियों की देखभाल और गुणवत्तापूर्ण उपचार के लिए समझौता किया था।

पिछले महीने ही रतन टाटा को असम के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया था। हालांकि कोविड को देखते हुए हुए कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे। रतन टाटा ने सीएम हिमंत बिस्वा को संबोधित एक पत्र में कहा था कि मैं साल 2021 के लिए असम वैभव पुरस्कार देने हेतु असम सरकार के फैसले की सराहना करता हूं। उन्होंने सीएम की तारीफ करते हुए लिखा की असमिया लोगों की भलाई के लिए आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है और इसलिए यह पुरस्कार से सम्मानित होना एक असाधारण सम्मान है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending