Connect with us

BIHAR

लांच हुआ स्नो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे चलाने में सिर्फ 14पैसा/किमी का खर्च, इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है जरूरी

Published

on

क्रेयॉन मोटर्स ने बाजार में Snow+ इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है। यह कम रफ्तार से चलने वाला एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कम खर्च पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चलेगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कहा है कि महज 14 पैसे प्रति किलोमीटर की लागत से Snow+ चल सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 64,000 रुपए है। चार कलर्स ऑप्शन में कंपनी ने से लॉन्च किया है। स्कूटर के साथ कंपनी 2 साल की वारंटी भी दे रही है।

क्रेयॉन मोटर्स ने बयान दिया है कि इसे लाइट मोबिलिटी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसमें ब्राइट कलर, गोल हेडलैंप और गोल रियर-व्यू मिरर जैसे एलिमेंट दिए गए हैं, जो स्कूटर को विंटेज लुक देते हैं। इनमें फेयरी रेड, सनशाइन येलो, क्लासिक ग्रे और सुपर व्हाइट शामिल हैं। नए Snow + इलेक्ट्रिक स्कूटर को विंटेज स्कूटर की तरह तैयार किया गया है।

Pic- Crayon Motors

इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम हैं। लो स्पीड होने के वजह से स्कूटर को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इसका रजिस्ट्रेशन कराने की भी जरूरत नहीं है। बगैर रजिस्ट्रेशन कराए ही स्कूटर को चला सकते हैं।

स्कूटर के खूबियों की बात करें तो इसमें 250-वाट BLDC मोटर दिया गया है‌। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एंटी-थेफ्ट मैकेनिज्म और नेविगेशन (जीपीएस) जैसी खूबियां हैं। हालांकि, ड्राइविंग रेंज के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। मार्केट में स्नो प्लस की टक्कर Hero Electric Flash, Ampere Magnus और Avon E Scoot जैसे इलेक्ट्रिक गाड़ियों से हैं। इन सभी की रेंज लगभग 70 से 80 किमी की है और सभी की स्टार्टिंग प्राइस 50 हजार रुपए से कम है।

Source- ABP News

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.