Connect with us

CAREER

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 4050 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Published

on

बिहार सरकार राज्य में सामुदायिक हेल्थ ऑफिसर के पदों पर बहाली करने जा रही है, इसके तहत कुल 4050 पदों को भरा जाएगा। स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत हेल्थ ऑफिसर की नियुक्ति होनी है। बता दें कि बहाल किए गए ऑफिसर ग्रामीण इलाकों में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और आशा को लीड करेंगें।

स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य समिति द्वारा संविधान के तहत बहाली का दौर शुरू हो गया है। 4050 पदों में 936 अनरिजर्व हैं, वहीं 499 पद आने रिजर्व महिलाओं के लिए तय किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार के ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 11 फरवरी से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 3 मार्च 2022 है।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास GNM या B.Sc नर्सिंग कोर्स का प्रमाण पत्र होना जरूरी है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमावली के आधार पर छूट भी देने का प्रावधान है। हेल्थ ऑफिसर के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रत्येक माह 25 हजार रुपए वेतन और हरेक महीने परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेटिव 15000 रुपये तक है। उम्मीदवारों का चयन सीबीटी आनी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending