Connect with us

BIHAR

बिहार के लाल पर हुई धनों की बारिश, IPL में 15 करोड़ 25 लाख में बिके ईशान, उतार-चढ़ाव से भरा रहा है सफर

Published

on

बिहार के ईशान किशन पर कल धनों की बारिश हो गई। बीते दिन 12 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल के 15वें संस्करण के लिए आयोजित मेगा ऑक्शन में बिहार के ईशान को अपने टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों में होड़ लग गई। शनिवार के दिन हुए नीलामी में विकेटकीपर ईशान किशन को 15 करोड़ 25 लाख में अंबानी की मुंबई इंडियंस ने अपने पाले में कर लिया, इसी के साथ ईशान आईपीएल 15 वें संस्करण के लिए अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। ईशान के इस सफलता से परिवार के लोग खुशी से गदगद हैं।

ईशान बिहार के नालंदा जिले से आते हैं। बड़े भाई राज किशन पेशे से डॉक्टर हैं। पिता का नाम प्रणव पांडेय और मां का नाम सुचित्रा सिन्हा है। किसान ने डीपीएस पटना से शुरुआती पढ़ाई और पटना कॉमर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। बचपन से ही क्रिकेट के प्रति ईशान का झुकाव रहा है। क्रिकेट प्रति दीवानगी इस कदर थी ईशान पढ़ाई को ताख पर रखकर क्रिकेट खेलने निकल जाते थे हालांकि बाद में उन्होंने क्रिकेट के साथ पढ़ाई पूरी की।

बात 15 साल पहले की है जब दोनों भाई ईशान और राज स्कूल गेम फेडरेशन की ओर से मुंबई खेलने के लिए गए थे। बड़े भाई का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और ईशान को मौका ही नहीं मिला। निराश ईशान को देखकर बड़े भाई ने क्रिकेट से अपने आप को दूर करने का फैसला लिया। तब ईशान 9 साल के थे। बड़े भाई ने पढ़ाई में खुद को आगे बढ़ाया और छोटे भाई को क्रिकेट के लिए प्रोत्साहित किया। राज स्टेट लेवल पर खेल चुके हैं।

बता दें कि ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। साल 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं इनके अगुवाई में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। वे झारखंड रणजी टीम का अहम हिस्सा रह चुके हैं। ईशान तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को बढ़िया प्लेटफार्म सेट करते हैं, एक भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। यहीं कारण रहा कि ईशान को अपने पाले में करने के लिए फ्रेंचाइजियों में होड़ लग गई और अंततः 15 करोड़ 25 लाख में ईशान मुंबई इंडियंस के हो गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending