Connect with us

BIHAR

स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बारे में बिजली कंपनी ने किया दावा, मिला बेहतरीन फीडबैक

Published

on

बिहार में बिजली स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की कवायद तेज हो चुकी है। सभी शहरी इलाके के उपभोक्ताओं के घर जल्द से जल्द ऐसे मीटर लगाने की योजना बिजली कंपनी की है। बिजली कंपनी ने इस खास मीटर को लेकर बड़ा दावा किया है। ग्राहकों की संतुष्टि के मामले में बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के स्मार्ट प्रीपेड को पांच में से 4.1 रेटिंग मिली है। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने कहा है कि यह उनके लिए गौरव की बात है। बता दें कि हाल ही में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर उपभोक्ताओं ने शिकायत की है, जिसे कंपनी ने खारिज किया है।

बिजली कंपनी द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पूरे बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर रिचार्ज के लिए रिचार्ज सेंटर खोले जा रहे हैं। राजधानी पटना के 35 जगहों पर रिचार्ज सेंटर खोला जा रहा है। स्मार्ट प्री-पेड मीटर की जांच के संबंध में यह कहा गया। है कि ब्यूरो आफ इनर्जी स्टैंडर्ड आइएसओ 6444 की जांच-पड़ताल के बाद प्री-पेड मीटर की आपूर्ति की जाती है। आपूर्ति के पूर्व विद्युत कंपनी के एमआरटी डिवीजन में भी सैंपल जांच की होती है। अगर किसी ग्राहक को इस संबंध में किसी तरह की संदेह है तो वह खुद थर्ड पार्टी जांच करा सकता है।

प्रतीकात्मक चित्र

बिजली कंपनी ने जानकारी दी है कि सभी प्रमंडलों में डिजिटल मीटर और स्मार्ट प्री-पेड मीटर के साथ तुलनात्मक जांच के लिए स्थित सुविधा केंद्र में डेमो दिए जाने की सहूलियत है। स्मार्ट प्री-पेड मीटर में किसी भी हाल में अधिक खपत नहीं होती है। बिजली कंपनी ने बताया है कि एलएंडटी कंपनी पहले में भी बिजली कंपनी को डिजिटल मीटर की मुहैया कर रही थी। जबकि कंपनी बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर की उपलब्ध करा रही है। स्मार्ट प्री-पेड मीटर सर्वर से जुड़ा है। किसी भी तरह की शिकायत की शीघ्र जानकारी हो जाती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.