Connect with us

MOTIVATIONAL

बिहार के बेटी को गूगल ने ऑफर किया 1.10 करोड़ का पैकेज, नौ राउंड के इंटरव्यू के बाद हुआ चयन

Published

on

जिनमें प्रतिभा और हौसला होता है, उन्हें आगे बढ़ने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। इस बात को चरितार्थ कर दिखाया है बिहार की बेटी संप्रीति यादव ने। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बैचलर ऑफ टेक्नीशियन की पढ़ाई पूरी करने के बाद चार कंपनियों ने संप्रीति को नौकरी ऑफर किया है।

होनहार संप्रीति को सबसे बेहतरीन और सबसे बड़ा पैकेज गूगल ने ऑफर किया है। नौ राउंड चले लंबे इंटरव्यू के बाद गूगल ने संप्रीति का चयन किया है। दुनिया की इस दिग्गज कंपनी ने 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर संप्रीति को किया है। परसों यानी 14 फरवरी से संप्रीति गूगल में काम करना शुरू कर देगी। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने संप्रीति को जॉब ऑफर किया था।

अपनी सफलता के बारे में संप्रीति ने बातचीत करते हुए कहा कि अगर आप कुछ बड़ा करने को इच्छुक है, तो पहले अपना लक्ष्य निर्धारित करें फिर उसके मुताबिक तैयारी करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो निश्चित रूप से सफलता हाथ लगेगी। बता दें कि संप्रीति बिहार की राजधानी पटना के नेहरू नगर की निवासी। पिता रामाशंकर यादव बैंक में सेवा दे रहे हैं। संप्रीति के इस सफलता से बिहारी ही नहीं बल्कि देश का नाम रौशन हुआ है।

संप्रीति ने गूगल में अपने सिलेक्शन के बारे में बताया कि गूगल ने ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया है। इंटरव्यू के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। गूगल के अधिकारी सभी राउंड में संप्रीति के जवाब से संतुष्ट थे जिसके बाद उन्हें यह नौकरी ऑफर की गई।

.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending