Connect with us

BIHAR

मोतीझील की बढ़ेगी सुंदरता, 20 करोड़ खर्च कर बनेगा टू-लेन सड़क, जाम की समस्या से मिलेगी मुक्ति

Published

on

मोतीझील को बचाने की कवायद तेज है अब इस कड़ी में झील के किनारे की सड़क बनाने पर मुहर लग गई है। बीते साल झील के किनारे अतिक्रमण मुक्त करने के बाद इस जगह पर सड़क बनाने का प्रस्ताव विभाग को सौंपा गया था। निर्माण की मंजूरी विभाग द्वारा मिलते ही निविदा की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रोइंग क्लब से गांधी चौक के रास्ते मिस्कौट तक सड़क निर्माण की मंजूरी विभाग ने दे दी है।

बता दें कि बनने वाली सड़क की लंबाई 1.7 किलोमीटर जबकि 7 मीटर चौड़ी होगी। लगभग 20 करोड़ की राशि सड़क निर्माण पर खर्च किए जाएंगे। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के साथ सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा। जाम की समस्या से लोग पार पाएंगे, वहीं झील की सुंदरता भी बढ़ेगी। जिला के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मोतीझील के किनारे अतिक्रमण मुक्त करने के बाद सड़क निर्माण के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा था। विभागीय प्रक्रिया के वजह से मामला लंबित था। विभाग की ओर से हरी झंडी मिलते ही सड़क निर्माण की कवायद तेज हो गई है।

Pic- Moti jheel

बता दें कि झील के किनारे टू लेन सड़क निर्माण होने से छतौनी- मीनाबाजार सड़क पर गाड़ियों का दबाव कम हो जाएगा। जाम की समस्या से जूझने वाले लोगों को मुक्ति मिल जाएगी। रोइंग क्लब से गांधी चौक होते हुए मिस्कौट तक लोग इस मार्ग से सफर कर सकेंगे। सड़क निर्माण होने से झील को करीब से देख सकेंगे और इसकी सुंदरता भी बढ़ेगी। आने वाले समय में पर्यटन के लिहाज से यह सड़क बेहद कारगर साबित होगी। पथ निर्माण विभाग को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशासन छूटे हुए अतिक्रमण को जल्द मुक्त कराएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending