Connect with us

BIHAR

बिहार में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, स्वास्थ्य और कृषि विभाग में निकली रिक्तियां, जल्दी करें आवेदन

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य के कृषि और स्वास्थ्य विभाग में बहाली का मौका है। स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन से लेकर डॉक्टर तक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है। जबकि, कृषि विभाग में पदाधिकारियों के पद पर बहाली होनी है जिसकी अधियाचना बिहार लोक सेवा आयोग को भेज दी गई है।

कृषि विभाग ने राज्य के 89 अनुमंडल कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक (शष्य) एवं समकक्ष के खाली पदों पर भर्ती के लिए बीपीएससी को अधियाचना भेज दिया है। कृषि मंत्री अमित प्रताप सिंह ने कृषि विभाग की नियुक्ति से जुड़ी हुई जानकारी देते हुए कहा कि कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों की कमी है, इसी को देखते हुए निदेशक स्तर के पदाधिकारियों को शीघ्र ही बहाली की जाएगी।

वहीं, मंगलवार से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल के लिए 207 एक्सपर्ट डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। संविदा के आधार पर नियुक्ति कराई जा रही है। जबकि लैब टेक्नीशियन की बहाली बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग कर रहा है, इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। मेडिसिन, ईएनटी, नेत्र रोग, चर्म रोग और मनोरोग विभाग में डॉक्टरों की बहाली का दौर जारी है। एमडी, एमएस, डीएनबी या डिप्लोमा डिग्री होल्डर 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending