Connect with us

TECH

यह Mahindra Thar जो 6×6 के साथ वापस आ गया, जो लोगों को बेहद पागल कर रहा

Published

on

पिछले साल Mahindra ने Thar को लॉन्च किया था और तब से यह लोगों को काफी लोकप्रिय है। कुछ वेरिएंट्स के लिए Thar का वेटिंग पीरियड 12 महीने को पार कर गया है। DC Design देश के सबसे प्रसिद्ध डिजाइन स्टूडियो में से एक है। अब DC ने Mahindra Thar 6×6 का कॉन्सेप्ट स्केच जारी किया है जो बिल्कुल पागल दिखता है। पहली बात तो यह है कि Thar 6×6 स्टॉक का लुक Thar से काफी है। 6×6 ऐसा लगता है कि यह भविष्य का है।

इसके अलावा, अन्य एसयूवी की तरह स्टॉक Thar बॉक्सी है लेकिन यहां अवधारणा में बहुत अधिक वक्र हैं जो वाहन को वायुगतिकीय बनाना चाहिए। इसमे ऊपर की ओर 7-स्लैट वर्टिकल स्लेट ग्रिल एवं आयताकार हेडलैंप हैं। बड़े व्हील आर्च बॉक्सी व्हील आर्च हैं जिनके आगे हेडलैंप्स लगाए गए हैं। बोनट में ग्रिल हैं जिससे आसानी से इंजन की गर्मी निकल सकती है। सामने एक स्टील का बम्पर भी लगाया गया है जो वाहन की सुरक्षा प्रदान करेगा। साइड में अलग-अलग अलॉय व्हील्स क्रोम फिनिश्ड हैं। इसके अलावा, पारंपरिक बाहरी रियरव्यू मिरर के बजाए, कैमरे लगे हैं जो पीछे क्या है इसका एक दृश्य प्रदान कर सकते हैं।

Pic- cartoq hindi

इसमें रैप-अराउंड विंडशील्ड है क्योंकि बॉडी पैनल में बहुत सारे कर्व्स हैं। इसमें स्प्लिट मूनरूफ है जो केबिन की रोशनी में आने देता है। नोटिस करने वाली बात है कि यह Thar एक 6×6 है जिसका मतलब यह है कि इसमें पीछे के पहियों का एक और सेट है। पीछे की ओर खुली जगह है जहां अपना सामान रख सकते हैं। एक पूर्ण आकार का अतिरिक्त पहिया भी है जो एक मिश्र धातु पहिया है। LED टेल लैंप का एक नया सेट है। DC Design ने इंटीरियर पर भी काम किया है। इसमें लाल और काले रंग की लेदर अपहोल्स्ट्री है। डैशबोर्ड ऊपर-दाएं है और हम वायलेट एम्बिएंट लाइटिंग भी देख सकते हैं। आगे की जो सीट है बकेट सीट हैं और फ्रेमलेस रियरव्यू मिरर है। मल्टी-फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम स्टॉक Thar के समान है। DC ने केंद्र में एक एक्स्ट्रा AC वेंट जोड़ा है। स्टॉक Thar सेंट्रल कंसोल में 2 AC वेंट के साथ आता है।

पहियों का अतिरिक्त सेट वजन को जमीन पर अधिक समान रूप से वितरित करने में सहायता करता है जो ऑफ-रोडिंग करते समय पकड़ बढ़ाने में मदद करेगा है। क्योंकि बिजली भी समान रूप से दी जाती है, एसयूवी ऑफ-रोडिंग के दौरान किसी न किसी पैच से निपट सकती है। हालांकि यह सिर्फ एक प्रतिपादन है जिसे DC ने अपने Facebook पेज पर साझा किया है। दरसल संशोधन की लागत DC Designs द्वारा साझा नहीं की जाती है। गौर करने वाली एक और बात यह है कि आरटीओ के मुताबिक इस स्तर तक किसी वाहन को संशोधित करने की अनुमति नहीं है। सड़क-योग्यता के लिए व्यक्ति को एआरएआई के तहत संशोधनों को मंजूरी देनी होगी। इसके बाद ही रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट अपडेट किया जाएगा।

Source- cartoq hindi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending