Connect with us

TECH

खरीदना चाहते हैं CNG कार, तो कम कीमत में शानदार फीचर्स वाली ये कारें हो सकती है बेहतर विकल्प

Published

on

आज की बढती महंगाई के युग में कार चलाना भी महंगा हो गया है। बीते कुछ सालों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही उछाल से लोगों का बुरा हाल है। यही एक बड़ा कारण रहा है कि पेट्रोल और डीजल पर चलने वाली कारों की जगह अब भारत के लोग सीएनजी कारों की ओर रुख कर रहे हैं। अगर आप भी सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम बताने जा रहे हैं कि कौन सी कार आपके लिए बेस्ट है?

बेहद कम कीमत में अगर आप सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 सीएनजी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। इस कार के एलएक्सआई मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 4.89 लाख रुपये से शुरू हो रही है। कार में 0.8 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये सीएनजी के साथ 41ps और 60Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये कार एक किलो सीनजी पर 31.59 किमी का दूरी तय करेगी।

Pic- Maruti Suzuki

मारुति की एस-प्रेसो भी इस बजट में एक बढ़िया आप्शन है। सीएनजी से चलने वाली इस कार में एक लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। ये सीएनजी के साथ 59PS और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। मारुति की ये कार एक किलो सीएनजी पर 31.2 किमी चलेगी। इस कार के एलएक्सआई मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 5.24 लाख रुपए है।

अगर आपका जेब थोड़ा ज्यादा कीमत वाली कार के लिए एलाऊ कर रहा है तो टाटा की टियागो कार आपके लिए बेहतर विकल्प है। कार की एक शोरूम प्राइस 6.09 लाख रुपए से हो रही है। कार के माइलेज के बारे में कंपनी ने आधिकारिक रूप से अभी तक जानकारी शेयर नहीं की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.