Connect with us

TECH

लॉन्च होने जा रही शानदार इलेक्ट्रिक बाइक जो सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी, जाने कब होगी लॉन्च

Published

on

कुछ समय पहले ही अल्ट्रावॉएलेट ऑटोमोटिव ने लांच करने वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक F77 का टीजर वीडियो जारी किया है, इसमें नई ई-बाइक नजर आ रही है। कंपनी के जारी टीजर में पहली छ:माही में मोटरसाइकिल के लॉन्च होने की बात सामने आई है और में अल्ट्रावॉएलेट F77 प्रोडक्शन के लिए रेडी दिख रही है। शुरुआत में कंपनी ने यह कहा था कि एक बार चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल 140 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। लेकिन जिगव्हील्स की एक खबर के मुताबिक इसकी रेंज 200 किलोमीटर बताई गई है।

बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी में अल्ट्रावॉएलेट उत्पादन और मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी शुरू करने जा रही है। ये स्टार्टअप निवेश की इस राशि को F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन और कमर्शियल लॉन्च में इस्तेमाल किया जाएगा। इसी साल यानी 2022 के बीच तक मोटरसाइकिल का पहला लौट कंपनी मार्केट में लांच करेगी। लोन से पहले ही कंपनी ई-मोटरसाइकिल F77 को कई देशों की अलग-अलग सड़कों पर चला रही है ताकि इसकी ड्राइवट्रेन, चेसी और बैटरी की क्षमता अलग-अलग पैमानों पर नापी जा सकें।

Pic- Ultraviolet Automotive

कंपनी ने कैपिटल जुटाने के लिए पिछले महीने ही फंडिंग की शुरुआत की थी और इसमें टीवीएस और जोहो कॉर्पोरेशन जैसी नामी-गिरामी कंपनियों ने रुचि दिखाई है। इस फंडिंग का इस्तेमाल F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के उत्पादन और लॉन्च में करने की योजना है। इसी साल के मध्य तक ग्राहकों के सामने कंपनी की आगामी बाइक F77 उपलब्ध हो जाएगी।

F77 की टेस्ट राइड के साथ ही ग्राहकों को डिलिवरी देने का काम इसी साल शुरू हो जाएगा। अल्ट्रावॉएलेट ऑटोमोटिव के संस्थापक और सीईओ, नारायण सुभ्रमण्यम ने कहा है कि परिवर्तन की शुरुआत करने के लिए खोज, डिजाइन और परफॉर्मेंस सबसे अहम चीजें हैं और हमें विश्वास है कि राइडिंग अनुभव सबसे शानदार बनाने के लिए हम इन सभी फीचर्स को अपनी बाइक में देने वाले हैं। जब इलेक्ट्रिक वाहन बेहतरीन अनुभव ग्राहकों को देंगे, सिर्फ तब ही इलेक्ट्रिक क्रांति की शुरुआत हो सकती है। नॉर्मल इंजन से चलने वाली कंपनियों TVS और Zoho कॉर्प ने हमपर इन्वेस्ट किया है ताकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों को शीघ्र ही मार्केट में पेश किया जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending