Connect with us

BIHAR

बिहार के छह खिलाड़ी दिखाएंगे आईपीएल में जलवा, बेंगलुरु में होगी नीलामी

Published

on

दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब बिहार के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। बिहार के 6 खिलाड़ियों को आईपीएल के ऑक्शन लिस्ट में शामिल किया गया है। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) बेहद खुश है। बीसीए ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बिहार के क्रिकेटर्स अपना जौहर दुनिया भर में दिखाएंगे। साथ ही राज्य के खिलाड़ियों की दावेदारी नेशनल टीम में होगी।

जिन छह खिलाड़ियों का नाम आईपीएल ऑक्शन लिस्ट में शामिल किया गया है उनमें अनुज राज, अभिजीत साकेत, प्रत्यूष सिंह, विपुल कृष्णा, लखन राजा और अनुनय सिंह शामिल हैं। अनुज राज बिहार के सिवान जिले के हैं। बता दें कि बिहार के कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो आईपीएल में अपने प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। पटना के ईशान किशन मुंबई फ्रेंचाइजी का हिस्सा है। बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भारतीय टीम का अहम हिस्सा है। इसके अलावा मुजफ्फरपुर के शाहबाज नदीम और समस्तीपुर के अनुकूल रॉय आईपीएल में अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

बता दें कि आईपीएल 2022 ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होना है। ऑक्शन में 590 क्रिकेटर पर बोली लगेगी, जिनमें 370 भारतीय और 220 विदेशी क्रिकेटर हैं। इस सीजन आईपीएल में दो और नई टीमें जुड़ गई है जिनमें लखनऊ सुपरजाइंट्स और अहमदाबाद शामिल है। सभी 10 टीमों के मालिक आईपीएल नीलामी का हिस्सा होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending