Connect with us

BIHAR

मधेपुरा के सदर अस्पताल का नया भवन होगा हाईटेक, 32 करोड़ के लागत से बनेगा सात मंजिला भवन

Published

on

मधेपुरा के सदर अस्पताल का कायाकल्प होने वाला है। अस्पताल के पुराने इमारत को तोड़कर 32 करोड़ की राशि खर्च कर सात मंजिला माडल अस्पताल बनाने का काम शीघ्र ही शुरू होने वाला है। निर्माण कार्य जल्द शुरू हो इसके लिए गुरुवार को संवेदक एमएस ललन कुमार, कंपनी के अभियंता ने डीपीएम ङ्क्षप्रस कुमार और अस्पताल मैनेजर कुमार नवनीत चंद्र के साथ मुआयना किया। भवन निर्माण स्थल के बीच रुकावट डाल रहे बिजली के पोल और पेड़ को जल्द हटाने की बात कहीं।

सदर अस्पताल को आधुनिक अस्पताल बनाने की कवायद तेज हो गई है। बता दें कि 32 करोड़ की लागत से सात मंजिला नया मॉडल अस्पताल बनने जा रहा है। 2 साल के भीतर संवेदक को नए अस्पताल भवन का निर्माण करना है। जी-सात अस्पताल भवन निर्माण हो जाने के बाद एक ही भवन में अस्पताल आने वाले मरीज सभी तरह की चिकित्सीय सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

प्रतीकात्मक चित्र

मरीजों को एक जगह से दूसरी जगह जाने की परेशानी भी खत्म हो जाएगी। बता दें कि पुराने अस्पताल भवन में कमरे की संख्या कम रहने के चलते अस्पताल में बेड की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही थी। मरीजों की परेशानी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने नए भवन बनाने का फैसला लिया है। अब एक ही छत के नीचे मरीजों को सारी चिकित्सीय सुविधा मिलेगी। अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अमरेंद्र नारायण शाही ने बताया कि शीघ्र ही सात मंजिला माडल अस्पताल का काम शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर संवेदक को बीएमएसआईसीएल के द्वारा कार्य रिपोर्ट सौंपा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending