Connect with us

BIHAR

बिहार के खगड़िया-अलौली रेलखंड का काम लगभग पूरा, जाने कब से होगा ट्रेनों का परिचालन

Published

on

अगले सप्ताह से खगड़िया-कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना के तहत खगड़िया से अलौली स्टेशन तक मालगाड़ी पटरी पर दौड़ती नजर आएगी, इसके परिचालन को हरी झंडी मिल गई है। कामाथान से अलौली स्टेशनों के बीच अंबा मोड़ के पास 26 नंबर पुल व उसके एप्रोच पथ का निर्माण काम नहीं होने के चलते तकरीबन 228 मीटर भाग में रेल लाइन बिछाने का काम शेष बचा हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक 26 नंबर ब्रिज और उसके एप्रोच पथ के हिस्से का काम शीघ्र ही पूर्ण होगा। वहीं, एप्रोच पथ पर स्टोन डस्ट देने का काम पूरा हो गया है।

मिली खबर के अनुसार, 26 नंबर ब्रिज के 228 मीटर भाग में स्टोन डस्ट देने के बाद मेटल और स्लीपर बिछाने का काम शुरू हो गया है। खगड़िया-अलौली रेलखंड में रेल लाइन बिछाने में जुटे मेसर्स आर एन झा कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि पारितोष रंजन ने जानकारी दी कि सब कुछ ठीक रहने पर 2 दिनों के भीतर ही स्लीपर बिछाने का काम पूरा हो जाएगा। यह काम पूरा होते ही अगले दिन रेल लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

रेल लाइन बिछाने का काम पूरा होते ही अगले दिन से लिंकिंग का काम पूरा हो जाएगा। बता दें कि खगड़िया-अलौली रेलखंड के अंतर्गत खगड़िया से कामाथान स्टेशन तक मालगाड़ी ट्रेन परिचालित हो रही है। 26 नंबर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रभावित होने के वजह से ट्रेन का परिचालन संभव नहीं हो रहा था। उधर, बिहार के दूसरे रेल सुरंग से ट्रेन गुजरने लगे हैं। जमालपुर और रतनपुर के बीच दोहरीकरण कार्य पूरा होते ही राज्य के दूसरे रेल सुरंग से ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी मिल चुकी है। (इस आर्टिकल में प्रयोग किए गए चित्र प्रतीकात्मक हैं।)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.