Connect with us

BIHAR

बिहार के खेत में गिरा सेना का विमान, लोगों ने उठाकर ला दिया सड़क पर, ग्रामीणों की जुटी रही भीड़।

Published

on

बिहार के बोधगया में इंडियन एयरफोर्स के विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। शुक्रवार को जिले के बगदाहा गांव के खेत में इंडियन एयर फोर्स का माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट एएडब्लूएम 102 की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। आर्मी के जवान गया ओटीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं, वह एयरक्राफ्ट लेकर हवा में उड़ रहे थे। उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही एयरक्राफ्ट में तकनीकी खामियां सामने आई। फिर पायलट ने एयरक्राफ्ट को बगदाहा गांव के खेत में ही इमरजेंसी लैंडिंग करा दी।

माइक्रो क्राफ्ट को आसमान से खेत में गिरता देख ग्रामीणों में डर पैदा हो गया। अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। कुछ ही देर बाद ग्रामीणों का हुजूम विमान को देखने के लिए खेत में जुट गया। दर्जनों ग्रामीणों ने हाथों से उठाकर खेत में गिरे एयरक्राफ्ट को सड़क तक पहुंचा दिया।

माइक्रो एयरक्राफ्ट से जवानों ने प्रशिक्षण के लिए आसमान में उड़ान भरा था। एयरक्राफ्ट में एक ट्रेनर और एक जवान सवार थे। कुछ देर हवा में रहने के बाद तेज आवाज के साथ खेत में एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। घटना के तुरंत बाद माइक्रो एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट बाहर निकले। तुरंत पायलट ने ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही ओटीए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को वापस कैंप आया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending