Connect with us

BIHAR

बिहार मेंं तेजी से होगा सड़क निर्माण, सीएम नीतीश कुमार ने इन सड़कों के निर्माण में तेजी लाने का दिया निर्देश

Published

on

कोरोना से निपटने के बाद सीएम नीतीश कुमार पहली समीक्षा बैठक गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कर रहे थे। पथ निर्माण विभाग की समीक्षा के कड़ी में सीएम ने विभागीय अधिकारियों को सड़क निर्माण की योजनाओं में तीव्रता लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने खास तौर पर सात निश्चय-2 के तहत सुलभ संपर्कता योजना की गति बढ़ाने पर ध्यान दिया। एक प्रजेंटेशन के माध्यम से पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने विभिन्न योजनाओं के ताजा स्थिति की जानकारी दी।

सीएम नीतीश कुमार की बैठक में सत्तर घाट पुल, बख्तियारपुर-ताजपुर पुल, जेपी गंगा पथ, मीठापुर-करबिगहिया फ्लाईओवर के विषय में विस्तार रुप से चर्चा हुई। इसके अलावे बिहटा-सरमेरा रोड, अटल पथ फेज-2, मीठापुर-महुली एलिवेटेड रोड, कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल के निर्माण अपडेट से भी सीएम को रूबरू कराया।

प्रतीकात्मक चित्र

सीएम नीतीश ने निर्देश दिया कि तेजी से सभी परियोजनाओं का काम करें इससे लोगों का आवागमन सुलभ हो जाएगा। बिहार भ्रमण पर आए पर्यटकों को राज्य के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर जाने में सुलभता होगी। बता दें कि सात निश्चय-2 के तहत सड़क निर्माण के साथ ही कई शहरों में बाईपास निर्माण करने की योजना है।

सीएम की समीक्षा बैठक के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के देखरेख में शुरू होने वाली योजनाओं के संबंध में चर्चा हुई। विभागीय अधिकारियों ने दानापुर-बिहटा एलिवेटेड कारिडोर, राम जानकी पथ, औैंटा-सिमरिया छह लेन पुल, पटना-गया-डोभी रोड, जेपी सेतु के समानांतर पुल तथा बिक्रमशिला पुल निर्माण के मौजूदा स्थिति से सीएम को अवगत कराया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending