Connect with us

BIHAR

बिहार के गोपालगंज जिले में बड़े शहरों की तर्ज पर 26 हजार वर्ग फीट में भव्य मॉल का होगा निर्माण

Published

on

जासं, गोपालगंज : अब बड़े नगरों के तर्ज पर शहर के मध्य में सिनेमा रोड में लगभग 26 हजार स्क्वायर फीट पर जिला परिषद मॉल निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर जिला परिषद की बोर्ड की बैठक में डिसीजन लिया गया है। मीटिंग में प्रस्ताव लाने के बाद उसे पारित भी किया जा चुका है। नगर के सिनेमा रोड स्थित जिला सभा अध्यक्ष के निवास स्थान को तोड़कर उसपे 26 हजार स्क्वायर फीट में आलीशान मॉल पटना व गोरखपुर की तरह निर्माण किया जाएगा। इसके हेतु मापी भी जिला सभा ने करवाली है।

जिला सभा अध्यक्ष सुभाष सिंह द्वारा बताया गया कि जिला परिषद के जरिए राजस्व बढ़ाने की दिशा में काम करवाया जाएगा। इसके तहत जिला परिषद के जरिए नगर के मध्य मॉल का बनवाने की योजना बनाई जा रही है। इसके तहत बोर्ड की मीटिंग में यह प्रस्ताव लाया गया कि जिला सभा अध्यक्ष के निवास स्थान को तोड़कर उसपे 26 हजार स्क्वायर फीट में आलीशान मॉल बनवाया जाना है। उसके सहित ही पूर्व से चल रही दुकानों को भी तोड़ दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

निर्माण के लिए लगभग 50 करोड़ की धनराशि खर्च की जानी है। उनके द्वारा बताया गया कि नगर में बनने वाले मॉल में अच्छी पार्किग की साधन होगी। सभी तरह के व्यापारियों को दुकान देकर मॉल को आलीशान बनवाया जाएगा। इससे राजस्व की उपलब्धि भी बढ़ेगी। उसके सहित ही नगर को एक अद्भुत मॉल भी मिलेगा। इसके लिए जिला परिषद के जेई अमरेंद्र कुमार सिंह व कर्मी के ज़रिए जमीन की मापी कराने का काम भी पूरा कर लिया गया है। उसके साथ ही जिला सभा जल्द ही एक मीटिंग कर मॉल बनाने की प्लान पर मुहर लगाने का काम पूरा कर लेगी।

शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष के निवास स्थान को तोड़कर उसपे मॉल निर्माण के लिए पूर्व से चल रही लगभा 30 दुकानों को तोड़ा जाएगा। उसके साथ ही उन दुकानदारों को मॉल में स्थान दिया जाएगा, ताकि मॉल के साथ ही व्यापारी वर्ग को दिक्कत नहीं हो। इसको लेकर दुकानदारों के साथ भी जल्द ही बैठक की जानी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.