Connect with us

BIHAR

पटना की बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, परेशानी से बचने के लिए जान लें रुट प्लान

Published

on

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में आयोजित समारोह को देखते हुए कई सड़कें आम लोगों के लिए पूरी तरह बंद रहेगी। वहीं, कुछ रास्ते का रूट बदला गया है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव की घोषणा ट्रैफिक पुलिस ने कर दी है। या बदलाओ 26 जनवरी को सुबह सात बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा। बता दें कि गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। 8:30 बजे तक वीवीआईपी और वीआईपी अतिथि गांधी मैदान तक पहुंच जाएंगे।

ट्रैफिक एसपी अंबरीश राहुल ने जानकारी दी कि वीआईपी मूवमेंट की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक में कई बदलाव किए हैं। समारोह के मद्देनजर सुबह 7:00 बजे से फ्रेजर रोड का पश्चिमी डाक बंगला चौराहा से गांधी मैदान पार्क आम लोगों के लिए पूरी तरह बंद रहेगा। किसी भी वाहन को न्यू डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। आम गाड़ियों के लिए पटना जंक्शन फ्लाईओवर से उत्तर की ओर रामगुलाम चौक और गांधी मैदान जाने वाली सड़क बंद रहेगी। आयोजन की समाप्ति तक कोतवाली टी पॉइंट से पुलिस लाइन तक लोगों का आना जाना बंद रहेगा। वोल्टास मोड़ से उत्तर दिशा की ओर जाने वाली गाड़ी विद्यापति मार्ग से बुध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहा तक जा सकेगी।

निजी गाड़ियां फ्रेजर रोड मजहरुलहक पथ में पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहे तक और वहां से पूरब की तरफ भट्टाचार्य चौक पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे। यदि कोई गाड़ी एग्जीबिशन रोड पर जाता है तो उसे बिग बाजार के सामने से वापस भट्टाचार्या मोड़ की ओर भेजा जाएगा। राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के कारकेड एवं इनके पारिवारिक वाहनों तथा अति विशिष्ट अतिथियों के लिए फ्रेजर रोड (मजहरुलहक पथ) में पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहे (कवि गुरु रवींद्र चौक) से जेपी गोलंबर (मौर्य होटल मोड़) तक का पश्चिमी फ्लैक केवल आरक्षित रहेगा।

गांधी मैदान के गेट नंबर 10 से आती बिष्ट और विशिष्ट अतिथियों के गाड़ियों का प्रवेश एग्जीबिशन रोड के सामने से होगा। पीला कार्ड धारी, प्रेस और मीडिया कर्मियों की गाड़ी रिजर्व बैंक, जिला एवं सत्र न्यायाधीश निवास के सामने बने गांधी मैदान के गेट नंबर 9 से होगा।बैगनी व हरे रंग के कार्ड वाले कार्डधारकों की गाडियां का एंट्री एग्जीबिशन रोड के सामने गांधी मैदान के गेट नंबर 10 से होगा। गांधी मैदान के गेट नंबर 12 और 13 से महिलाओं का दाखिला होगा। उद्योग भवन के सामने सड़क किनारे बाइक के लिए पार्किंग का प्रबंध किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.