Connect with us

TECH

Fiat ला रही शानदार इलेक्ट्रिक कार Panda EV, इसे कार को अपने हिसाब से करा सकेंगे कस्टमाइज

Published

on

पिछले साल यानी 2021 में इलेक्ट्रिक कारों पर फीएट ने बड़ी बाजी लगाई है। कंपनी इसलेक्ट्रिक पावरट्रेन को बहुत आगे तक ले आई है। फीएट की कोशिश है कि उनकी नेक्स्ट जनरेशन पांडा बाजार की सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार बनें। यानी कम से कम यूरोप की एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार। फीएट ब्रांड के प्रेसिडेंट ऑलिवर फ्रेंकॉइस ने कहा है कि किसी सोए हुए दानव को जगाना। यही मेरा सटीक दृष्टिकोण है। हमने तो अब तक दानव को जगाने की शुरुआत भी नहीं की है।

फीएट ने इस कार के बारे में जानकारी दी कि नई इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को डिजाइन बेहद आधुनिकतम बनाया गया है। इसके अलावे 4 रूफ कवर्स, 4 बंपर्स, 4 व्हील रैप्स और 4 पेंट रैप्स के ऑप्शन मौजूद रहेंगे। कार के अंदर प्लग-एंड-प्ले मोड में इंस्टॉल किया जा सकता है। इसके बंपर स्कोर कस्टमर किया जा सकता है मौसम बदलने के अनुसार खुद की आवश्यकता देखते हुए इसकी छत कवर्स भी अवेलेबल रहेंगे।

Pic- Fiat

कंपनी ने जानकारी दी कि मोबाइल फोन या टैबलेट रखने के लिए केबिन में एक अडजस्ट होने वाला डॉक मिलेगा जिसमें अपना स्मार्टफोन या टैबलेट लगाकर इसका उपयोग इंफोटेनमेंट स्क्रीन के रुप में किया जा सकता है। ऑलिवर ने बताया कि फीएट पांडा ईवी के टॉप मॉडल 500ई आज 30,000 यूरो यानी भारतीय रुपए में तकरीबन 25 लाख रुपए होगी।

विदेशी बाजारों में यह कीमत सबसे सस्ती कैटेगरी में इस कार को लाकर खड़ा कर सकती है। इसे आधी कीमत की पूरी तरह से इल्केट्रिक कार भारत में पेश हो चुकी है। टाटा कंपनी की हैचबैक नहीं एक इलेक्ट्रिक कॉन्पैक्ट सेडान है। टाटा की टिगोर ईवी की एक्सशोरूम प्राइस 11 लाख 99 हजार रुपए है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending