Connect with us

BIHAR

B.tech के छात्र शुभम को अमेजन का ऑफर, मिला 1.5 करोड़ का पैकेज, गूगल समर ऑफ कोड के जरिए हुआ चयन

Published

on

प्रयास हर कोई करता है, लेकिन सफलता किसी के ही हाथ लगती है। किसी को सफलता पाने के लिए सालों भर मेहनत करनी पड़ती है लेकिन कई ऐसे युवा होते हैं जो कम समय में ही सफलता को अपने मुट्ठी में कर लेते हैं। ऐसे ही कहानी है इस युवा की। अरगोड़ा कुंजविहार के सुहागरात को ऑफ केंपस प्लेसमेंट में अमेजन में सॉफ्ट इंजीनियर की नौकरी मिली है। मंगलवार को एचआर इंटरव्यू के बाद शुभम को अमेजन ने जॉइनिंग लेटर दिया है।

शुभम को अमेजन ने 1.3 लाख यूरो यानी 1.15 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर हुआ है। अमेजॉन ने शुभम को अपनी पढ़ाई पूरी कर सितंबर 2022 तक बर्लिन स्थित दफ्तर को ज्वाइन करने को कहा है। फिलहाल शुभम ट्रिपल आईटी अगरतला में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के लास्ट ईयर के छात्र हैं। मई 2022 में उनकी पढ़ाई खत्म हो रही है। स्वामी ने बताया कि कॉलेज केंपस प्लेसमेंट है उन्हें स्टॉक एक्सचेंज कंपनी ने नौकरी ऑफर किया था।

शुभम घर से ही यूरोपियन कंपनियों में नौकरी की तलाश में लगे हुए थे। उन्होंने अक्टूबर महीने में आवेदन के लिए एप्लीकेशन दिया था। टेस्ट में सफलता पाने के बाद 15 दिसंबर को पहले फेज के इंटरव्यू में वह सफल हुए। फिर इंटरव्यू राउंड में भी वे सफल रहें जिसके बाद शुभम को 1.15 करोड़ पैकेज ऑफर हुआ है।

शुभम ने 12वीं की पढ़ाई के दौरान ही एचटीएमएल, सी प्लस प्लस को सीख कोडिंग शुरू कर दिया था। 12वीं में उन्हें 86 प्रतिशत अंक हासिल हुए थे और सबसे अधिक कंप्यूटर सब्जेक्ट में 98 नंबर मिला था। शुभम के पिता केंद्र सरकार में ऑडिटर की नौकरी करते हैं। शुभम ने अपने कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को दिया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.