Connect with us

BIHAR

दरभंगा एम्स में मिट्टी भराई का कार्य शुरू, पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, मिथिला की जगी उम्मीदें

Published

on

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा है कि दरभंगा एम्स का शिलान्यास खुद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। दरअसल, लंबे अरसे के बाद दरभंगा डीएमसीएच में एम्स निर्माण के लिए प्रस्तावित भूखंड पर मिट्टी भराई का काम शुक्रवार से शुरू हुआ है। मौके पर दरभंगा के सांसद सहित कई विधायकों की मौजूदगी रही। दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी उपस्थित थे। भूमि पूजन करने के बाद नारियल फोड़कर मिट्टी भराई की विधिवत शुरुआत की। इस अवसर पर खुशी का इजहार करते हुए भाजपा विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने पटाखे फोड़ें।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बताया कि 4 महीने के भीतर मिट्टी भराई का काम पूर्ण हो जाएगा। इसके बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स निर्माण का शिलान्यास रखेंगे। मिट्टी भराई के लिए राज्य सरकार ने 13 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई है। कई हाईवा मिट्टी भराई में जुटे हुए हैं। बता दें कि दरभंगा में 750 बेड वाले एप्स निर्माण को 2019 में मंजूरी मिली थी। केंद्र सरकार ने इसके निर्माण के लिए 1264 करोड़ की राशि की मंजूरी दी थी। कुछ तकनीकी बाधाओं के चलते ऐम्स निर्माण में रुकावट आ रही थी। मिट्टी भराई शुरू होते ही मिथिला के लोगों की उम्मीदें जग गई है।

सांसद ने इस दिन को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने बताया कि दरभंगा में एम्स निभाने वाले स्थल पर बिहार सरकार की ओर से मिट्टी भराई का काम शुरू हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी खुद दरभंगा पहुंचकर एम्स का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि 10 से 15 जिलों के साथ ही पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोगों को भी एम्स बनने से लाभ मिलेगा। लगभग 10000 लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार का सृजन होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.