Connect with us

BIHAR

पटना को मिलेगी एक और बाईपास की सौगात, जून महीने से दौड़ने लगेगी गाड़ियां, दक्षिण बिहार जाना होगा आसान

Published

on

पटना को पांच महीने बाद एक और नई बाईपास की सौगात मिलने जा रही है। लंबे समय से निर्मित बिहटा-सरमेरा रोड पर इसी साल के जून से गाड़ियां सरपट दौड़ेगी। शहर में दाखिल किए बगैर ही गाड़ियां नालंदा और दक्षिण बिहार के इलाके में पहुंच जाएगी।

इन दिनों इस सड़क के डुमरी और सदीसोपुर में दो रेलवे ओवरब्रिज व एप्रोच रोड का निर्माण होना बाकी है। कार को तीव्र गति से करने के लिए निर्माण कार्य में जुटी एजेंसी को बिहार राज्य पथ विकास निगम के अधिकारियों ने आदेश दिया है। 1916 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर 94 किलोमीटर लंबे स्टेट हाईवे का निर्माण हो रहा है। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल में निरीक्षण किया था जिसके बाद निर्माण कार्य में तेजी आई है।

प्रतीकात्मक चित्र

सूत्र बताते हैं कि वर्तमान में डुमरी-सरमेरा एलाइनमेंट पर डुमरी से बेलदारी चक, दनियावां, चंडी, भागनबिगहा, रहुई, गोपालबाद होते हुए सरमेरा तक लगभग 70 किमी लंबाई में गाड़ियों का परिचालन हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर 24 किमी लंबी बिहटा से डुमरई सड़क तैयार हो। दो आरओबी और एप्रोच रोड निर्माण के चलते एलाइनमेंट पर गाड़ियां तेज गति से चलने में असमर्थ है।

बिहार राज्य पुल विकास निगम जुलाई, 2015 से हाइवे निर्माण में जुटी हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग-78 के इस एलाइनमेंट पर कन्हौली से रामनगर तक पटना रिंग रोड के हिस्से के रूप में इस हाइवे को सिक्स लेन चौड़ीकरण किया जा रहा है। सीजीएम संजय कुमार ने ने बताया कि इसी साल के जून से सड़क पर गाड़ियों का आवागमन शुरू हो जाएगा। दो आरओबी और उसके एप्रोच रोड का निर्माण कार्य तीव्र गति से हो रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending