Connect with us

TECH

Eleksa CityBug में लॉन्च किया छोटी और आकर्षक इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली बड़ी कंपनी Eleksa ने अपनी न इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च किया है। विद्युत से चलने वाली इस नई कार को कंपनी ने साउथ अफ्रीका में Eleksa CityBug के नाम से लॉन्च किया है। Eleksa CityBug को बजट कैटेगरी में पेश किया गया है और जिसके चलते दक्षिण अफ्रीकी मार्केट में में अब तक की सबसे सस्ती इल्केट्रिक व्हीकल है। कार का वजन तकरीबन 450 किग्रा है। दो दरवाजे वाली कंपैक्ट कार में चार व्यक्ति आसानी से सफर कर सकते हैं।

भारतीय मुद्रा के अनुसार इस कार को लगभग 11 लाख रुपए में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार के बारे में कहा है कि Eleksa CityBug को शहर के दायरे में एक छोटे डिलीवरी गाड़ी के रूप में इस्तेमाल लाया जा सकता है। आने वाले समय में कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इसमें बक्की डिलीवरी वैन के साथ फैमिली कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है।

Pic- Eleksa CityBug

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपनी कार Eleksa CityBug को यूरोपिय कंट्रीज, यूके समेत विश्व के कई हिस्सों में पेश कर चुकी है। ऐसा पहला मौका है जब कार को साउथ अफ्रीका में लांच किया गया है। कंपनी ने इस कार के बारे में दावा किया है कि CityBug एक आदर्श शहरी रनआउट है जिसकी न्यूनतम चार्जिंग लागत लगभग 15 सेंट प्रति किलोमीटर है। एक बार चार्ज होने पर यह गाड़ी 100 किलोमीटर की रेंज देगी और 60 किलो प्रति घंटे की रफ्तार से सड़क पर दौड़ने में सक्षम है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending