Connect with us

BIHAR

बिहार में ठंड रिटर्न्स, आगे और गिरनेवाला है पार, जनिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Published

on

2021 की तरह ही 2022 में भी मौसम ने मकर संक्रांति के बाद फिर से ठंड बढ़ गई है। राजधानी पटना में सोमवार को 17 जनवरी की प्रातः बचे तीन दिन की तरह ही लोगों को सूर्यदेव के दर्शन नही हुए बल्कि कोहरे और बादलों से आसमान ढाका रहा। पूरे बिहार में लगभग यही हाल रहा।

बिहार में ठंड रिटर्न्स

बिहार के पश्चिमी जगहों पर, दक्षिणी और मध्य इलाकों में रविवार को ही कनकनी के साथ मौसम में बदलाव आगया था। राज्य के 32 जिलों में मिनिमम टेंपरेचर 11 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया। मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के जगहों में हुई बर्फबारी और उत्तर-पछुआ वायु ने एक बार फिर से बिहार में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। वेदर डिपार्टमेंट के अनुसार अभी रात में टेंप्रेटर और गिरेगा।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

पटना मौसम विभाग केंद्र की ऑफिसर कामिनी कुमारी के अनुसार ‘राज्य में सबसे मिनिमम टेंपरेचर गोपालगंज में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बिहार भर में सतह से 1.5 किलोमीटर तक पछुआ वायु का प्रवाह बना हुआ है। इसके चलते राज्य में अगले दो से तीन दिन में टेंपरेचर में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है और बिहार में ड्राई सीजन बना रहेगा, इसी के चलते आकाश साफ रहेगा। जबकि अगले दो से तीन तक सुबह में कम से मध्यम लेवल का कुहासा या धुंध छाया रह सकता है।’

बिहार में फिलहाल बारिश के आसार नहीं
मौसम डिपार्टमेंट के मुताबिक़ से बिहार में 19 जनवरी तक वर्षा की कोई पॉसिबिलिटी नहीं है। वहीं अगले दो से तीन दिन तक बिहार में ड्राई वेदर होने के साथ रात के टेंपरेचर में दो से तीन डिग्री तक लुढ़कने का पूर्वानुमान जताया गया है। स्पष्ट है कि ऐसे में लोगों को दिन के मुकाबले रात में ठंड सताएगी। वहीं 21 जनवरी के टेंपरेचर में थोड़ी बढ़ोतरी होने के आवशेस हैं, उससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending