Connect with us

BIHAR

194 करोड़ के लागत से बनेगी 16.150 किमी लंबी भभुआ व चांद बाईपास, जाम से मिलेगी मुक्ति

Published

on

194 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर भभुआ, चैनपुर और चांद को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग-219 से 16.150 किलोमीटर लंबी बाईपास सड़क निर्माण पर मंजूरी मिल गई है। यह एनएच 2 यूपी के चंदौली जनपद में जाकर मिलेगी। बाईपास सड़क निर्माण के संबंध में राज्य के अल्पसंख्यक मामले के मंत्री व स्थानीय विधायक जमा खां ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात की। मंत्री जमा खां ने बताया कि शीघ्र ही कैमूर जिले के चांद,चैनपुर और भभुआ में बाईपास सड़क निर्माण होगा जिसे मंजूरी मिल गई है।

मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 219 पर चांद व भभुआ में बाईपास बनेगा। जल्द ही इस योजना के लिए टेंडर भी जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 194 करोड़ रुपए की राशि इस परियोजना पर खर्च होगी। बता दें कि मोहनिया स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-2 से भभुआ आने वाली नेशनल हाईवे 219 सड़क भभुआ- चैनपुर- चांद होते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौली में नेशनल हाईवे 2 में जाकर मिलती है।

आये दिन भभुआ-चैनपुर मार्ग पर पटेल चौक से लेकर दुर्गा टॉकीज तक लोग सड़क जाम की समस्या से जूझते रहते हैं। बस और छोटे पैसेंजर वाली गाड़ियों के बढ़ने से इस मार्ग में सुबह के बाद से ही भयंकर जाम की स्थिति बनी रहती है। ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय पुलिस भी जाम की समस्या को लेकर गंभीर नहीं दिखती है। जिसके चलते लोगों को काफी मशक्कत झेलना पड़ता है। इसी के कारण शहर के चैनपुर मार्ग में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन दफ्तर के निकट से अस्थाई रूप से छोटी पैसेंजर वाली गाड़ियों का परिचालन बताया जाता है। इसी के चलते रोजाना शहर वासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है।

बाईपास निर्माण होने से यातायात सुगम हो जाएगा और दोनों जगह जाम की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। बाईपास सड़क निर्माण को मंजूरी मिलने के बाद स्थानीय विधायक और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री जमा खां ने सीएम नीतीश कुमार और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन का शुक्रिया अदा किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending