Connect with us

NATIONAL

भारत के इन राज्यों में खुलेगी टेस्ला की उत्पादन इकाई! इन दिग्गजों ने टेस्ला को किया आमंत्रित

Published

on

कुछ दिनों पहले ही एक भारतीय ट्वीट का जवाब देते हुए एलन मस्क भावुक नजर आए थे। भारत में टेस्ला की लॉन्चिंग में आ रही दिक्कतों को लेकर उनका दर्द छलका था। मस्क ने लिखा था कि सरकार के साथ उन्हें कई चुनौतियों को फेस करना पड़ रहा है। इसके बाद भारत के कई स्टेट में उन्हें फैक्ट्री लगाने के ऑफर दिए गए हैं।

तेलंगाना सरकार के मंत्री केटी रामा राव ने टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क को अपने राज्य में यूनिट स्थापित करने के लिए न्योता दिया था। मंत्री ने कहा था कि मौजूदा सरकार चुनौतियों के माध्यम से काम करने में टेस्ला के साथ भागीदारी करके खुश होगी।

Pic- Tesla/ Elon Musk

इसके बाद महाराष्ट्र ने भी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को अपने राज्य में यूनिट स्थापित करने के लिए ऑफर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने ट्विटर पर रविवार को लिखा है कि देश में इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए टेस्ला की फैक्ट्री का स्थान हो सकता है। उधर वेस्ट बंगाल सरकार ने भी टेस्ला को अपने राज्य में यूनिट स्थापित करने के लिए ऑफर दिया है।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एलेन मस्क को टेस्ला की फैक्ट्री पंजाब में लगाने का न्योता दिया है। सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा है कि पंजाब में यूनिट स्थापित करने के लिए एलन मस्क को आमंत्रित करता हूं। लुधियाना को इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी के उद्योग का हब बनाएगा। उन्होंने लिखा कि पंजाब मॉडल निवेश के लिए समयबद्ध सिंगल विंडो क्लीयरेंस देगा जिससे, पंजाब में नई टेक्नोलॉजी, ग्रीन जॉब्स और पर्यावरण संरक्षण के साथ ही निरंतर विकास का मार्ग मजबूत होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending