Connect with us

CAREER

इंडियन रेलवे में गेटमैन के पदों पर निकली भर्ती, मैट्रिक पास अभ्यर्थी करें आवेदन, नहीं देना होगा आवेदन शुल्क

Published

on

भारतीय रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। कम योग्यता वाले अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। गेटमैन के पदों के लिए नार्थ ईस्टर्न रेलवे ने रिक्तियां निकाली है। मैट्रिक पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सैन्य सेवा की अवधि के आधार पर अभ्यर्थी का चयन किया जाएगा। नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी कैंडिडेट आवेदन करने के लिए नॉर्थईस्टर्न रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लखनऊ मंडल और इज्जतनगर मंडल में रेलवे गेटमैन के पदों पर नियुक्ति करेगी। 10 वीं पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं। इससे जुड़ी हुई विस्तार रूप से जानकारी के लिए ऑफिसर वेबसाइट पर विजिट कर सकत हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं भुगतान करना होगा। भर्ती अभियान के तहत संविदा के आधार पर नौकरी दिया जाएगा। संतोषजनक कार्य न मिलने की स्थिति में संविदा की अवधि खत्म कर दी जाएगी।

सांकेतिक चित्र

अधिसूचना के मुताबिक नार्थ ईस्टर्न रेलवे गेटमैन के 233 पदों पर भर्ती करेगी। इसके साथ लखनऊ मंडल में 188 और इज्जतनगर मंडल में 135 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। संविदा के आधार पर गेटमैन पदों पर बहाली होने वाले अभ्यर्थियों को हर माह 25 हजार रुपए वेतन के रूप में दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए जारी हुई अधिसूचना के अनुसार अभ्यार्थी की उम्र 1 जुलाई 2022 तक 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.