Connect with us

BIHAR

13000 पदों पर शिक्षक नियुक्ति के लिए 17 से 28 जनवरी के बीच शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग

Published

on

शिक्षक नियोजन के छठे चरण के बाकी नियोजन की कार्रवाई पारदर्शी तरीके से निर्धारित प्रोग्राम के अनुरूप करने की बात शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कही है। मंत्री ने यह निर्देश नियोजन कार्य से जुड़े सभी बड़े अधिकारियों को दी है। बताते चलें कि 8500 से अधिक नियोजन इकाइयों में नियोजन की कार्रवाई होनी थी जिसमें से अब 1200 में नियोजन शेष रह गया है। बची हुई इकाइयों में नियोजन की प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू होने जा रही है।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिला पदाधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 2 सालों से अधिक से अलग-अलग कारणों से यह प्रक्रिया लंबित आ रही थी। कई मर्तबा न्यायालय के हस्तक्षेप के कारण इसमें रुकावट आई है।

a

शिक्षा विभाग और सरकार के अथक प्रयास के बाद कोर्ट की अनुमति मिलते ही प्रक्रिया शुरू हो गई थी लेकिन इसी बीच पंचायत चुनाव का दौर शुरू हो गया। विभाग की कोशिश के बाद भी राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमति नहीं मिलने से नियोजन शुरू नहीं हो सका था।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि लंबे अरसे से राज्य के अभ्यर्थी इसका इंतजार कर रहे हैं। पूरी प्रक्रिया होते ही एक ही साथ हजारों अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। निवान प्रक्रिया के समय केंद्रों पर पूरी सतर्कता के साथ कोरोना गाइडलाइन नियम का पालन किया जाएगा। विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने बताया कि सरकार की प्राथमिकता में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पूरी करना शामिल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.