Connect with us

BIHAR

बिहार से नए शहरों के लिए शुरू होगा बसों का परिचालन, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा का सफर होगा आसान

Published

on

अब बिहार से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, भदोही, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, सारनाथ, नोएडा, देवरिया, रामनगर व बलिया के लिए परिवहन विभाग स्पेशल बसों का परिचालन शुरू करेगा। अंतिम चरण में इसकी तैयारियां चल रही है। इसके अलावा ओडिशा और वेस्ट बंगाल के कई शहरों के लिए बस चलाने की तैयारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग शहरों के लिए बसों का रूट भी निर्धारित कर दिया गया है। परिवहन विभाग ने पहले ही परमिट के लिए आवेदन मांगा था। इसका कोई खास रिस्पांस नहीं आया था। अब नव वर्ष में राज्य वाहन प्राधिकार के तरफ से पुन: बाकी रुटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

प्राधिकार ने राजधानी के अलावा राज्य के आरा, बक्सर, सासाराम, भभुआ, डेहरी, बिहारशरीफ, जहानाबाद, गया, औरंगाबाद, नवादा, मुंगेर, सिवान, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, मधुबनी रांची, देवघर, गुमला, टाटा, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग के लिए परमिट जारी करेगा। अधिकारी बताते हैं कि अगर कोरोना मामले में वृद्धि नहीं आती तो अगले महीने से ही कई शहरों के लिए बसों का परिचालन भी शुरू कर दिया जाता।

परिवहन विभाग ने ओडिशा के लिए रूट भी निर्धारित कर दिया है। राजधानी से रायरंगपुर होते हुए हजारीबाग जाएगी। पटना से रांची होते हुए भुवनेश्वर और राउरकेला होते हुए बीरमित्रपुर जाएगी। सासाराम से डालटेनगंज होते हुए बस राउरकेला जाएगी। राजगीर से डोभी के रास्ते राजगंगपुर और गया से रांची होते हुए सुंदरगढ़ तक जाएगी। दरभंगा से नवादा रांची होते हुए रायरंगपुर जाएगी और भागलपुर से दुमका-जामतारपुर होते हुए राउरकेला तक जाएगी।

उत्तर प्रदेश के लिए भी बसों का रूट निर्धारित कर दिया गया है। पटना – वाराणसी वाया आरा, बक्सर गया – सारनाथ वाया वाराणसी पटना – बलिया वाया आरा-बक्सर दरभंगा – भदोही वाया वाराणसी मुजफ्फरपुर से आजमगढ़ वाया बलिया वाराणसी – गया वाया औरंगाबाद लखनऊ – गया वाया वाराणसी देवरिया – पटना वाराणसी – डेहरी रामनगर – भभुआ वाया जमालपुर।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.