Connect with us

BIHAR

बिहार की महिला पुलिसकर्मी स्कूटर बाइक से करेगी पेट्रोलिंग, दी जा रही है स्पेशल ट्रेनिंग

Published

on

मुंगेर के पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। बड़े शहरों की तर्ज पर यहां की महिला पुलिस कर्मियों को बाइक-स्कूटी उपलब्ध कराया जाएगा। इसका नाम महिला टाइगर दल दिया गया है। मुंगेर पुलिस ने इसकी कवायद भी तेज कर दी है। पहले चरण में शहर में इसे लागू करने की तैयारी है फिर इसके बाद अन्य मंडलों में इसको लागू किया जाएगा। मुंगेर के पुलिस कप्तान जग्गुनाथ रेड्डी ने जानकारी दी कि महिला टाइगर दल का गठन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में गश्ती दल को पूरी तरह सक्रिय करने के उद्देश्य से इस पहल की शुरुआत की गई है।

लगातार छोटी-बड़ी घटनाओं को लेकर पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। इसी को देखते हुए अब जिले की महिला पुलिस को स्कूटी दिया जाएगा जिनसे वह गश्त करती नजर आएगी। स्कूटर मिलने के बाद महिला पुलिसकर्मियों को गलियों और कस्बों में पेट्रोलिंग करने में कोई रुकावट नहीं होगी। गली मोहल्लों में पेट्रोलिंग बढ़ने से छोटी-बड़ी मामलों पर अंकुश लगेगा। कानून व्यवस्था बेहतरी से स्थापित होने की दिशा में असर देखने को मिल सकता है।

सांकेतिक चित्र

बता दें कि जिले के 240 महिला-पुलिस फोर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दिया रहा है जा रहा है। ट्रेनिंग समाप्त होते ही सभी की विशेष टास्क के तहत नियुक्ति की जाएगी। जिले के स्कूल, कॉलेज व मुख्य इलाकों में उनकी तैनाती की जाएगी। पुलिस कप्तान जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने दैनिक जागरण को बताया कि पुलिसिंग को बेहतर और आधुनिक बनाने के मकसद से इस पर काम किया जा रहा है। जिले में अपराध नियंत्रण और सभी को सुरक्षा देने के उद्देश्य से पुलिस पूरी तरह सक्रिय है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending