Connect with us

BIHAR

IIT पटना के छात्रों का बंपर प्लेसमेंट, 46 छात्रों को मिला 40 लाख से अधिक का पैकेज

Published

on

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना के 2022 बैच के स्टूडेंट्स के लिए इन दिनों कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया अप्रैल माह तक चलेगी। दूसरे चरण में 245 स्टूडेंट्स को 313 प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। जिसमें बीटेक के 190 एवं एमटेक के 55 छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर मिला है। 9 स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा 61.2 लाख रुपए का पैकेज ऑफर हुआ है। इसमें बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन व कंप्यूटर साइंस के एक स्टूडेंट शामिल हैं।

एटलसियन कंपनी ने सालाना 57.4 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है। एमटीएक्स कंपनी ने 1 स्टूडेंट्स को 51.10 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है। नौ स्टूडेंट्स एडोब इंडिया ने 48 लाख का पैकेज दिया है। इंटरनेशनल पैकेज में सबसे ज्यादा जापान एक्सचेंजर में 3 स्टूडेंट्स को 47.9 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है। एसडब्ल्यूई भूमिका के लिए गूगल इंडिया ने 10 स्टूडेंट्स को 46.5 लाख रुपए का पैकेज ऑफर हुआ है।

ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी प्रोफेसर कृपाशंकर सिंह ने दैनिक जागरण को कहा कि 96 प्रतिशत से ज्यादा बीटेक और 50 प्रतिशत से ज्यादा एमटेक के छात्रों का प्लेसमेंट मिला है। सबसे ज्यादा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्रों का प्लेसमेंट मिला है इसमें 99 प्रतिशत छात्र प्लेस्ड हो गए हैं। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और केमिकल इंजीनियरिंग के छात्रों का भी बड़ी संख्या में प्लेसमेंट मिला है।

इस साल सैंकड़ो दिग्गज कंपनियों ने प्लेसमेंट में रुचि दिखाई है। जोमैटो, प्लूटस रिसर्च, ओयो रूम्स, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, हाउसिंग डाट काम, स्टरलाइट टेक्नोलाजीज, टाटा इलेक्ट्रानिक्स, नेटएप, अनएकेडमी, सियर्स, फ्लिपकार्ट, क्वालकाम, पेटीएम, टाटा डिजिटल,लार्सन एंड टुब्रो, स्प्रिंकलर, डेलाइट, एनएसएल हब, धानी, आप्टम, मीडिया.नेट, बाश, गेम्सक्राफ्ट, मैथ्सवक्र्स, ट्रिलाजी इनोवेशन, स्मार्टकाइन जैसे 110 से ज्यादा कंपनियों ने प्लेसमेंट में भाग लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.