Connect with us

TECH

देश के इन 4 शहरों में ड्रोन करेगा होम डिलीवरी, ओटीपी लेकर सही हाथों में होगा डिलीवरी, ये है खासियत

Published

on

वह दिन दूर नहीं जब आपके घरों पर डिलीवरी व्यक्ति नहीं ड्रोन करेगा। जी, हां सही सुना आपने अब आपके घरों पर पार्सल डिलीवर ड्रोन करेगा। डिलीवरी करने वाली कंपनी Zypp Electric ने बताया है कि वह ड्रोन लॉजिस्टिक सेगमेंट में एंट्री कर रहा है। इसके लिए कंपनी ने TSAW Drones कंपनी से हाथ मिलाया है। कंपनी के बयान के अनुसार, इलेक्ट्रिक पहले चरण में चार सिटी में लगभग 200 ड्रोन्स तैनात करेगी। इन सेवाओं को पहले देश के 4 बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में शुरू किया जाएगा। इन शहरों में Zypp इलेक्ट्रिक मौजूद है।

कंपनी के बयान के मुताबिक, डिलीवर करने के लिए तैनात किए गए सारे ड्रोन स्मार्ट लॉकर से लैस रहेगा। ग्राहक को डिलीवर करने के लिए ओटीपी के माध्यम से ही से खोला जा सकता है। इस तरह डिलीवरी के समय आपका सामान सही हाथों में पहुंचेगा।

बता दें कि इन दिनों कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के माध्यम से मेडिकल, फूड, ग्रॉसरी जैसे उत्पाद की डिलीवरी कर रहा है। जहां यातायात की सुविधा मुश्किल है वैसे जगह पर ड्रोन आसानी से सामान को डिलीवर कर देगा। ड्रोन से डिलीवरी करने में समय की भी बचत होगी।

Zypp इलेक्ट्रिक कंपनी को-फाउंड और सीईओ आकाश गुप्ता ने बताया कि अलग-अलग जगहों पर डिलीवरी को आसान और स्मार्ट बनाने के लिए हम लोग काम कर रहे हैं। इसकी खासियत है कि ड्रोन उड़ने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल हैं और वे ई-स्कूटर के हमारे ग्राउंड फ्लिड में जुड़ने जा रहे हैं। लंबी दूरी पर भी इसके जरिए आसानी से मेडिकल, भोजन और किराना जैसी सामानों को डिलीवर कर किया जा सकेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.