Connect with us

BIHAR

मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए बिहार बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Published

on

आज यानी 8 जनवरी को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। स्कूल हेड इन एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड अपने स्कूल में जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

जारी की गई एडमिट कार्ड जनवरी और अगले महीने फरवरी में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए है। छात्र को इस बात पर ध्यान रखना चाहिए कि अधिकारी को नोटिस में लिखा है कि यह परीक्षा सभी स्टूडेंट्स के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 20 से 22 जनवरी और सैद्धांतिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए स्कूल हेड को अपने लॉगिन करने के लिए स्कूल आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी। सर्वप्रथम स्कूल हेड को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर होम पेज पर दिए गए सेकेंडरी स्कूल पर लॉगिन करना होगा। फिर यूजर नेम और पासवर्ड डालकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर प्रिंट किया जा सकता है।

स्कूल हेड एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद हस्ताक्षर और मोहर लगाकर छात्र को देंगे। छात्र को या ध्यान में रखना चाहिए कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मेट्रिक परीक्षा के दिन यह सबसे महत्वपूर्ण कागजात है, इसके बिना छात्रों को परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending