Connect with us

BIHAR

बिहार में 21 जनवरी तक बंद हुए पार्क, अब इस वेबसाइट से घर बैठे Online ही उठा सकेंगे पार्क का लुत्फ

Published

on

सैलानियों के लिए शुभ समाचार है। देश मे बढ़ते महामा री संक्रमण को देखते हुए शहर के तमाम पार्क को बंद कर दिया गया है। 21 जनवरी तक सभी पार्क बंद रहेंगे। हालांकि पर्यटक घर बैठे ही राजधानी के मुख्य पाठकों का वर्चुअल टूर कर सकते हैं। पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसके लिए पहल की है। राजधानी के दर्जन भर से अधिक पार्कों में वर्चुअल टूर कराने की पहल की शुरुआत की गई है। इसके लिए पर्यटकों को पटना पार्क प्रमंडल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.patnapark.com/ पर विजिट करना होगा।

विभाग ने राज्य वासियों को ईको पर्यटन से जुड़ने के लिए इस पहल की शुरुआत की है। देश मे आए महामा री काल में उन्हें तनाव से मुक्त करने और प्रकृति के करीब लाने व प्राकृतिक संसाधनों का महत्व से अवगत कराना है। वेबसाइट के मुख्य पेज पर क्लिक करते ही पक्षियों की चाचा हाथ की आवाज सुनाई पड़ेगी। पटना पार्क प्रमंडल के सभी पार्कों तक सहजता से पहुंचने के लिए गूगल मैप दिशा निर्देश, उनके एंट्री शुल्क, प्रवेश काल इत्यादि की सूचना मौजूद होगी।

राजधानी के जिन पार्कों को घर बैठे हुए सैलानी देख सकते हैं उसमें राजधानी वाटिका, शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क, एसके पुरी पार्क, भंवर पोखर पार्क, मैकडोवल पार्क, कांग्रेस मैदान पार्क, पुलिस कॉलोनी पार्क, शिवपुरी पार्क, पंजाबी कॉलोनी पार्क, पाटलिपुत्र पार्क, सीआईडी कॉलोनी पार्क शामिल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.