Connect with us

BIHAR

बिहार में डॉक्टर के सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम, व्हाट्सएप ग्रुप से ही दूर हो जाएगी सारी समस्या

Published

on

बिहार में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार सख्त है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए नई पहल की शुरू होने जा रही है। डॉक्टरों की सुरक्षा को बेहतर बनाने के मकसद से पुलिस मुख्यालय ने भागलपुर समेत सभी जिलों में व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्देश दिया है।

व्हाट्सएप ग्रुप में जिले के तमाम डॉक्टरों को जोड़ा जाएगा। ग्रुप में चिकित्सक अपनी परेशानी और सुरक्षा को लेकर अपना पक्ष रख सकेंगे। उनकी बातों को तुरंत संज्ञान में लिया जाएगा और ग्रुप से जुड़े हुए पदाधिकारी उनकी सुरक्षा से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी को तुरंत निवारण करेंगे।

बता दें कि राज्य के विभिन्न जिलों के डॉक्टर की सुरक्षा को लेकर बीते महीने डीजीपी से बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर इस बात को सामने रखा था। प्रतिनिधिमंडल में शामिल डॉक्टरों ने डीजीपी को लिखित आवेदन कर विभिन्न जिलों में डॉक्टर के सुरक्षा की बात कही गई थी। डॉक्टरों का कहना था कि साजिश के तहत डॉक्टर को फसाया जाता है।

लिखित आवेदन में यह लिखा गया था कि अपराधी कांड में डॉक्टर को साजिश के तहत फंसाने के बाद डॉक्टर के प्रति पुलिस का रवैया अशोभनीय होता है। रेंज डीआईजी सुजीत कुमार कहते हैं कि पुलिस भी डॉक्टर की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है। जहां भी उन्हें आवश्यकता होती है पुलिस उपस्थित रहती हैं। उन्होंने कहा कि से और भी बेहतर किया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending