Connect with us

ECONOMIC

फिर से छा रहा टाटा मोटर्स का जलवा, बेस्ट सेलिंग कार के मामले में हुंडई को टाटा मोटर्स ने पछाड़ा

Published

on

देश की दिग्गज कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने 2021 के दिसंबर महीने में घरेलू मार्केट में 35,299-यूनिट पैसेंजजर व्हीकल्स बिक्री कर रिकार्ड अपने नाम दर्ज किया है। इसी महीने में हुंडई मोटर्स में घरेलू बाजार में 32,312 यूनिट पैसेंजजर व्हीकल्स की बिक्री की है। दिसंबर 2021 में घरेलू बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स ने हुंडई को पीछे छोड़ दिया है। 35,299 पैसेंजर व्हीकल कारों की बिक्री कर टाटा सबसे ज्यादा बिक्री करने वाले ब्रांड के रूप में दूसरे नंबर पर जगह कायम की है। लिस्ट में तीसरा नाम हुंडई कंपनी का है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर 2020 की अपेक्षा में टाटा मोटर्स ने 50 फीसद की बढ़ोतरी की है। सबसे रोचक बात यह रही है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री के मामले में दिसंबर 2021 में 2,255 यूनिट की बिक्री के साथ चार गुना वृद्धि दर्ज की है। घरेलू बिक्री में पिछले महीने हुंडई ने 32,312-यूनिट की बिक्री के साथ 31.8 प्रतिशत की कमी आई है, जबकि 2020 में इसी समय में 47,400-यूनिट की बिक्री हुई थी।

प्रतीकात्मक चित्र

सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की स्थिति को बरकरार रख पाती है या नहीं? कंपनी के पास ICE और इलेक्ट्रिक दोनों ऑप्शंस में से एक मजबूत उत्पात लाइनअप है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से इन्हें बेस्ट रेटिंग मिल चुका है। दूसरी तरफ हुंडई भी हर सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय बिक्री मॉडल है। टाटा मोटर्स से बिक्री के मामले में पिछड़ने के बाद हुंडई का कहना है कि वह 2022 में एसयूवी सेगमेंट से खुद को इस लिस्ट में टाटा से आगे करेगी। कंपनी दावा करती है कि अन्य कंपनियों के मुकाबले उसके एसयूवी की बहुत ज्यादा मांग है।

Source- Dainik Jagran

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending