Connect with us

NATIONAL

बिहार के लाखों किसानों को नए साल का तोहफा, पीएम ने किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त जारी

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के पहले ही दिन देश के किसानों को बड़ी सौगात दी है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को मिलने वाली किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किस्त जारी कर दी है‌। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर 12:30 पीएम नरेंद्र मोदी किसानों को खाते पर यह राशि ट्रांसफर कर चुके हैं। बीते दिन ही नए साल पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त जारी कर दी है। इससे देश के 11.37 करोड़ किसानों को फायदा होगा। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत बिहार के 83 लाख 53 हजार 270 किसानों के बैंक एकाउंट में 1670 करोड़ 65 लाख 40 ट्रांसफर किए गए हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार अब तक किसानों को इस लाभकारी योजना के द्वारा 1.58 लाख करोड़ रुपए किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर चुकी है। इसी वजह से देश के किसानों को सरकार की ओर से हर साल 6 हजार रुपए दिए जाते हैं।

नए साल के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी साझा की थी। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि 10 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि स्थानांतरण की जाएगी। कल दोपहर 12 बजकर 30 मिनट में पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी कर दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending