Connect with us

TECH

नई फीचर्स के साथ लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो, होंगे ये महत्वपूर्ण बदलाव, जाने कब होगी लॉन्च

Published

on

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले नए साल यानी 2022 में भारतीय मार्केट में कई मॉडल पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस सूची में Alto, Vitara Brezza, Baleno और XL6 फेसलिफ्ट जैसे गाड़ियों का नाम शामिल है। मारुति सुज़ुकी अपनी पसंदीदा कार ऑल्टो को एक बार फिर कुछ बदलाव के साथ लांच करने जा रही है। कंपनी के नई ऑल्टो को टेस्टिंग के समय भी देखा जा चुका है।

कंपनी की यह थर्ड जनरेशन ऑल्टो मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। जिसके चलते यह वजन में भी कम हो सकता है। टेस्टिंग के समय जो फोटो सामने आई थी उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि मौजूदा कार की तुलना में अल्टो का व्हीलबेस ज्यादा होगा।

2022 ऑल्टो के एक्सटीरियर को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें बदलाव किए जा सकते हैं। एक बड़े जालीदार ग्रिल के साथ एक नया बम्पर, बड़े हेडलैम्प्स, नये फॉग लैंप हाउजिंग और एक क्लैमशेल बोनट के साथ एक पूरी तरह से नया फ्रंट एंड शामिल किया जाएगा। पीछे की ओर एक बड़ा और ज्यादा चौकोर और चमकदार टेल-लैंप डिजाइन, टेलगेट के लिए एक फ्लैटर लुक और एक अपडेटेड रियर बम्पर के साथ आ सकता है।

मारुति सुजुकी की सबसे कम दाम की कार ऑल्टो के अपडेटेड फीचर्स में एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर भी पूरी तरह बदले हुए नजर आ सकते हैं। कार के टॉप-स्पेक वेरिएंट को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, पावर स्टीयरिंग और डुअल एयरबैग दिया जा सकता है।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक नई ऑल्टो 796cc का पेट्रोल इंजन के साथ आएगा जो 47hp की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं।

साल 2022 में दिवाली के मौके पर कंपनी नई अल्टो को लॉन्च कर सकती है। मौजूदा ऑल्टो की कीमत 3.15 लाख रुपए से लेकर 4.82 लाख के बीच है। जाहिर तौर पर नई लांच होने वाली ऑल्टो मौजूदा कार के मुकाबले ज्यादा कीमती हो सकती है। (इस आर्टिकल में प्रयोग किया गए तस्वीरों को हिंदुस्तान टाइम्स से लिया गया है।)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.