Connect with us

BIHAR

मोकामा सिक्स लेन इस समय तक बनकर होगा तैयार, पटना से बेगूसराय और पूर्णिया का सफर होगा आसान

Published

on

अक्टूबर 2023 तक गंगा पर बन रहे सिक्स लेन मोकामा पुल, जिसका निर्माण तेजी से हो रहा है उसे पूरा हो जाने की उम्मीद है। बेगूसराय के सांसद और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल पूछा था जिसका भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने सोमवार को जिला विकास समन्वय से शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता में यहां सवाल पूछा था।

गंगा पर बन रहे सिक्स लेन पुल एनएच-31 और 80 के जंक्शन से होते हुए बरौनी थर्मल पावर प्लांट से पहले सिमरिया और खगड़िया के बीच बने फोरलेन सड़क से जुड़ जाएगा। इस पुल के बन जाने से पटना और पूर्णिया के बीच का आवागमन आसान हो जाएगा। यात्रियों को समय की बचत होगी। 8.15 लंबी पुल जो पटना जिले के औंटा से बेगूसराय जिले के सिमरिया के बीच दोनों सिरों से जुड़ेगा।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सांसद गिरिराजज सिंह को बताया कि 60.23 किमी लंबी सिमरिया-खगड़िया फोरलेन सड़क में 58 किमी पर निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। पुल के बन जाने से पूर्णिया से पटना का आना-जाना सुलभ हो जाएगा। पटना से बेगूसराय आने-जाने में जाम की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता खुद केंद्रीय मत्स्य पालन मामले के मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह कर रहे थे। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मोदी सरकार की सभी योजनाओं को तय समय पर क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिले में किसानों को कृषि के प्रभावी मूल्यांकन करने के साथ ही उर्वरकों की आपूर्ति के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। सांसद पशु चिकित्सा की बदहाल व्यवस्था पर चिंतित दिखे उन्होंने अधिकारियों को इसे चालू करने का आदेश दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.