Connect with us

BIHAR

बिहार में लगेगा Pepsi प्लांट बेगुसराय में 330.65 करोड़ रुपए के लागत से कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक का होगा उत्पादन।

Published

on

बिहार सरकार ने बेगूसराय को एक बड़ा सौगात दिया है। ‌ जिले में 330.65 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक, जूस बेवरेज, फ्रूट जूस, पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर प्लांट की स्थापना होगी। पिछले दिनों बिहार कैबिनेट की बैठक बाल्मीकि नगर में हुई थी जिसमें इसे हरी झंडी मिली थी जिसके बाद भाजपा नेताओं ने खुशी जाहिर किया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को विधायक कुंदन कुमार एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने आभार प्रकट किया है। बताते चलें कि 330.65 करोड़ की लागत से वरुण बेवरेज लिमिटेड द्वारा पहले चरण में पेप्सी का बॉटलिंग प्लांट स्थापित कर रही है जिसका निर्माण बीते कई महीनों से हो रहा है।

साल 2024-25 में वरुण बेवरेज के द्वारा दूसरे फेज में 226.64 करोड़ रुपए निवेश करेगा। पहले फेज में प्लांट की उत्पादन क्षमता कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक (128.40 लाख बॉटल्स सालाना), जूस बेवरेज (52.30 लाख बॉटल्स सालाना), फ्रूट जूस (94.00 लाख बॉटल्स सालाना), पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर (86.70 लाख बॉटल्स सालाना) है। बीजेपी नेताओं ने कहा कि पेप्सी बॉटलिंग प्लांट के शुरू होने से 550 कामगारों को डायरेक्ट रोजगार वही 1500 लोगों को इनडायरेक्ट रूप से रोजगार मिलेगा। अगले साल के फरवरी-मार्च से पहले फिट का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

कैबिनेट के इस ऐलान के बाद भाजपा नेता खुशी से गदगद है। पूर्व जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि सैयद शहनवाज हुसैन के अगुवाई में बेगूसराय को फिर से औद्योगिक नगरी के रूप में स्थापित होने की कवायद तेज हो गई है। वहीं जिले के युवाओं को रोजगार के साथ ही खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस दिलाने में यह प्लांट मदद करेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending