Connect with us

BIHAR

बिहार के मेडिकल कॉलेजों का होगा कायाकल्प, 2500 बेड का होगा भागलपुर, मुजफ्फरपुर व गया मेडिकल कॉले

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि आईजीआईएमएस, एनएमसीएच समेत भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया के मेडिकल कॉलेज 2500 बेड वाले अस्पताल बनाए जाएंगे। वहीं राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच को 5400 से अधिक बेड वाला विश्वस्तरीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाया जाएगा। 4 साल के भीतर तीन चरणों में इसे पूरा करने की योजना है। बनकर तैयार हो जाने के बाद राज्य व देश ही नहीं विश्व का बड़ा मेडिकल कॉलेज अस्पताल होगा।

सीएम नीतीश कुमार बीते दिन मंगलवार को सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित बापू सभागार में आईएमए के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से उद्घाटन किया और कहा कि 24 नवंबर 2005 में हमलोगों को काम करने का अवसर मिला। उस समय अस्पताल की स्थिति के बारे में सबको पता है। कितने डॉक्टर बिहार छोड़ कर बाहर चले गए। वैसे स्थिति में हम लोगों ने काम किया और परिवर्तन लाया है। अस्पतालों में डॉक्टरों, कर्मियों की उपलब्धता के साथ ही निःशुल्क दवाई देने की सुविधा मुहैया कराई है।

सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना काल में कोरोना के अलावे अन्य बीमारियों का उपचार आपलोग करते रहें। सभी की जान बचाने के आप लोगों को ईश्वर का दर्जा मिलता है। उन्होंने चिकित्सकों से आग्रह किया कि उपचार के दौरान परिजनों को शराब के दुष्परिणाम से अवगत कराएं।‌ आपलोगों की बातों का प्रभाव सब पर होगा। डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह को सीएम नीतीश ने मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। आईएमए के नवनियुक्त अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending