Connect with us

BIHAR

औरंगाबाद के देव में बाईपास निर्माण की तैयारी शुरू, जमीन सर्वे का काम पूरा, सात मीटर चौड़ी बनेगी सड़क

Published

on

प्रशासनिक स्तर से स्वीकृति मिलने के बाद अंबा एनएच-139 से देव, मदनपुर होते हुए गया तक बनने वाली एसएच-101 के निर्माण होने वाली भूमि सर्वे का काम शुरू हो गया है। भारत वाला सड़क परियोजना से यह सड़क आमस से जयनगर तक जुड़ेगी।‌ जिला अधिकारी के उपस्थिति में बैठक में निर्देश के पश्चात सीओ आशुतोष कुमार, राजस्व कर्मचारी, अमीन सैटरडे भूमि सर्वेक्षण का काम शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन को वह भूमि भी उपलब्ध करा दिया गया है जो बिहार राज्य पथ विकास निगम ने चिह्नित कर खाता व प्लाट किया था।

सर्वे टीम ने आहर के बीच से अधिग्रहीत भूमि को देखा। इस दौरान ग्रामीणों ने आहर में बाईपास सड़क बनाने पर कड़ा एतराज जताया है, उन्होंने कहा कि यहां बाईपास बनाने का कोई मतलब नहीं है। इससे आहर का वजूद समाप्त हो जाएगा और सिंचाई की सुविधा भी खत्म हो जाएगी। सर्वे करने आई टीम के अधिकारी भी बाईपास निर्माण का कोई उचित नहीं समझ रहे हैं और किसी भी तरह की टिप्पणी से बचते नजर आ रहे हैं। बिहार राज्य पथ विकास निगम को इस बात से अवगत कराया गया है कि आहर के बीच में बाईपास सड़क बनाना उचित नहीं है।

प्रतीकात्मक फोटो

इस दौरान यह बताया गया कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा आहर एवं पोखर का औचित्य बचाने और संरक्षण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों नहीं आहर में बाईपास सड़क का निर्माण का प्रस्ताव सरकार को भेजा था। बता दें कि यह रोड गुजराया गांव के पास नहर रोड में मिल जाती है और यही सड़क बाईपास के लिए सबसे कारगर है। बाईपास सड़क बनने से कई गांव लाभान्वित होंगे। प्रभारी डीएम सह डीडीसी अंशुल कुमार कांटा है कि सभी मामलों को देखा जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.