Connect with us

TECH

मार्केट में धूम मचाने आ रही है TVS की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कब होगा लॉन्च

Published

on

देश में डीजल-पेट्रोल के लगातार कीमतों में हो रही उछाल के बाद पेट्रोल-डीजल इंजन वाली गाड़ियों की डिमांड और बिक्री में काफी हद‌ तक गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग में वृद्धि हुई है। खासकर ग्राहकों में दोपहिया वाहन यानी इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग ज्यादा बढ़ी है। ऐसे में कई दिग्गज कंपनियों ने अपने अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस सेगमेंट में लॉन्च कर दिया है। देश की दिग्गज दोपहिया वा निर्माता कंपनी में से एक टीवीएस ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक पेश की है। कंपनी के नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक तमिलनाडु के होसुर में रात के समय रोड रोस्टिंग के दौरान देखने को मिली है।

अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर के तुलना में टीवीएस की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन और स्टाइल के मामले में बिल्कुल अलग है। स्कूटर की डिजाइन से यह प्रतीत होता है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग लोड कैरियर के तौर पर करने वाली है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग B2B और B2C स्पेस में डिलीवरी के लिए हो सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्लैट सीट का उपयोग किया गया है। पीछे की और सामान लोड करने के लिए स्पेस दिया गया है। इसके अलावा 12 इंच का बड़ा अलॉय व्हील्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिलेगा।

टीवीएस की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावर ट्रेन के बारे में कोई खास जानकारी नहीं उपलब्ध हो पाई है। हालांकि कुछ रिपोर्ट बताते हैं कि दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के iOube के आस-पास हो सकती है, जिससे इसे अच्छी परफॉर्मेन्स मिले। टीवीएस की इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च की तारीख की बात करें तो अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट बताते हैं कि 2022 के पहले हाफ में मार्केट में कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.