Connect with us

NATIONAL

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सतर्क, नियम का तोड़ने पर दर्ज होगी प्राथमिकी, स्पीड को लेकर बनेगा नया नियम

Published

on

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं। मोदी सरकार जल्द ही स्पीड को लेकर एक नया नियमावली बनाने वाली है, जिसमें अगर कोई ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, यह जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन खुद मंत्री नितिन गडकरी ने दी है।

नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि शीघ्र हीं हाईवे और एक्सप्रेसवे पर स्पीड को लेकर नया नियम बनेगा। अगर कोई भी ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करता है तो कैमरे में रिकार्ड हो जाएगा, जो एविडेन्स बनेगा और फिर उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग का उद्घाटन के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम से लोगों को लाभ मिलेगा। यह टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है। जापान और जायका के सहयोग से यह बना है। बता दें कि डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बनाई गई है।

नितिन गडकरी ने कहा कि 5 साल के भीतर यूपी के रोड अमेरिकन और यूरोपियन स्टैंडर्ड के बनेंगे। यह भी कहा कि दिल्ली-लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे के लिए 10 से 12 दिन के अंदर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भूमिपूजन होगा। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से कानपुर और कानपुर से गाजियाबाद को जोड़ेगा। उसके बाद दिल्ली से जुड़ेगा।

नितिन गडकरी ने कहा कि यूपी में 1.5 लाख करोड़ से ज्यादा का काम हो चुका है और फिलहाल 1.5 लाख करोड़ का काम जारी है, जिसमें से 1 लाख करोड़ को मंजूरी दे दी है। यूपी में डबल इंजन की सरकार आ रही है और फिर हमारा सारा काम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे यूपी में इंडस्ट्री आएगी। कानपुर से लखनऊ एक्सप्रेसवे की निर्माण के बाद दूरी बहुत घट जाएगी और मात्र 40 मिनट में कानपुर से लखनऊ या लखनऊ से कानपुर का सफर किया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.