Connect with us

CAREER

बिहार में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, अगले साल इन विभागों में 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आने वाले नए साल में बिहार के विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती निकलने वाली है। ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को बिहार सरकार बड़ा तोहफा देगी। बता दें कि अगले साल बिहार के विभिन्न सरकारी विभागों में 17000 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकलने वाली है। इनमें कई ऐसे पद भी शामिल है जिन की परीक्षा और काउंसलिंग तो हो चुकी है लेकिन अंतिम रिजल्ट अभी तक नहीं निकले हैं। वह इसके अतिरिक्त कई नए पदों पर रिक्तियां निकलने वाली है।

न्यूज़ 18 को मिली खबर के मुताबिक बिहार के विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्तियां भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे जिसके तहत बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी), बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) व बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) शामिल है। इन तीनों आयोग के जरिए 17 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

बता दें कि 17000 पद में 7300 ऐसे पद शामिल हैं जिनका सिर्फ अंतिम नतीजे घोषित होने बाकी है। वह इसके अतिरिक्त लगभग 5100 पदों के लिए विज्ञापन जारी हो चुका है। हालांकि इसके लिए परीक्षा और काउंसलिंग की तिथि तय नहीं हुई है। जबकि 5000 से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए नए साल में अधिसूचना जारी की जाएगी।

बता दें कि बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने इस साल के शुरू में ही नियुक्ति के लिए काउंसलिंग कर ली थी। रिजल्ट भी तैयार हो चुका है। लेकिन मामला न्यायालय में लंबित होने के कारण अंतिम रिजल्ट नहीं जारी हो सका है। इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों में 6300 सिविल, इलेक्ट्रिकल और मेकैनिकल जूनियर इंजीनियरों की नियुक्ति होने वाली है। वहीं आयुष चिकित्सकों के 400 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हो चुका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending