Connect with us

BIHAR

बिहार के मुंगेर जिले में स्थित घोरघट पुल का निर्माण कार्य जोरों पर, जाने कब होगा उद्घाटन

Published

on

मुंगेर जिला प्रशासन के आदेशानुसार घोरघट पुल के उद्घाटन में महज चार दिन का समय बाकी है। उद्घाटन को लेकर तैयारी जोरों शोरों पर है जबकि बचा हुआ निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। 25 दिसंबर को पुल का उद्घाटन होना है। लेकिन पुल निर्माण में लगे मजदूरों टेक्निकल कर्मचारी बताते हैं कि 25 दिसंबर तक काम पूरा नहीं हो पाएगा। पुल को पूरा होने में 2 महीने से अधिक का समय लग सकता है।

पुलि निर्माण के कार्य में लगे इंजीनियर इंद्रदेव प्रसाद ने दैनिक भास्कर से पूछे गए सवाल पर उन्होंने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि काम तेजी से चल रहा है। जल्दी पूरा हो जाएगा। जब 25 दिसंबर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ नहीं बोला‌‌। बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 दिसंबर को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर मुंगेर पुल का उद्घाटन करेंगे।

प्रतीकात्मक चित्र

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के निर्देश के बाद रविवार को नेशनल हाईवे के चीफ इंजीनियर अनिल कुमार एप्रोच पथ के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे जहां उन्होंने बांक स्थित दुर्गा स्थान के निकट से लाल दरवाजा स्थित एप्रोच पथ के पुल तक निर्माण कार्य का मुआयना किया। निर्माण स्थल पर पहुंचने के बाद चीफ इंजीनियर ने निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि साल 2002 में ही देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने मुंगेर रेल पुल की आधारशिला रखी थी। इसी दौरान राशि आवंटन में आई समस्या के चलते कई सालों तक निर्माण कार्य प्रभावित रहा। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 700 करोड़ रुपए की लागत से बने बने मुंगेर रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 दिसंबर को करने वाले हैं। केंद्रीय परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी वर्चुअल तरीके से उपस्थित रहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending