Connect with us

TECH

टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में देगी 300 किमी का रेंज, 50 पैसे में चलेगी 1 किमी, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर अब आम आदमी की जेब पर पड़ने लगा है लिहाजा कार की मेंटेनेंस रखना भी मुश्किल होने लगा है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ गई है ग्राहक भी इन्हें पसंद करने लगे हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ज्यादा कीमत होने के कारण कुछ ऐसे व्यक्ति भी है जो खरीदने में असमर्थ है। हालांकि मार्केट में एक ऐसी कार भी आ गई है जोकि किफायती है और कम चार्ज में लंबी दूरी तय करने में सक्षम है। हम बताने जा रहे हैं टाटा मोटर्स की टिगोर ईवी के बारे में जिसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए से भी कम है और फुल चार्ज में 300 किलोमीटर दूरी तय करने में सक्षम है।

टिगोर ईवी टीवी की एक्स शोरूम प्राइस 11.99 लाख रुपए है जो 12.99 लाख रुपए तक आती है। कंपनी दावा कर रही है कि एक बार फुल चार्ज होने पर 306 किलोमीटर दूरी तय करेगी। टिगोर EV पर 73 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क मिलता है और पावर 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक के साथ आती है। मौसम चिंता से बचाव के लिए कार को आईपी 67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से लैस किया गया है‌‌। कंपनी इस कार को 8 साल और 160,000 किमी बैटरी और मोटर वारंटी के साथ लांच कर रही है।

Pic- Tata Motors

कंपनी ने टिगोर EV को तीन वेरिएंट्स XE, XM और XZ+ में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार के बारे में दावा किया है कि बेहतर ड्राइविंग डायनॉमिक्स और तेज हेल्डिंग के लिए संतुलित सस्पेंशन दिया गया है। कार रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आई है। कंपनी का दावा है कि कार विश्व स्तर पर माने जेने वाले CCS2 चार्जिंग सिस्टम के साथ आती है और इसे किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से फास्ट-चार्ज के साथ-साथ स्लो-चार्ज किया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.