Connect with us

TECH

मार्केट में धूम मचाने आ रही Apple की इलेक्ट्रिक कार, दिखने में है बेहद शानदार, जानें कब तक होगा लॉन्च

Published

on

पिछले कुछ समय से Apple भी कथित तौर पर इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। हालांकि अभी कार के डिजाइन, फीचर्स और लॉन्च की तारीख में कुछ खास पता नहीं लग सका है। वही कार को दिखाने वाले नए रेंडर ऑनलाइन सामने आए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि रेंडर्स एक काल्पनिक रूप है जिसे दिखाने के लिए शेयर की गई है कि कार कैसी दिखती है।

कार लीजिंग कंपनी वरनामा द्वारा एप्पल कार के कांसेप्ट वेंडर्स को ऑनलाइन शेयर किया गया है। वरनामा ने कार के डिजाइन को सभी पेटेंटों के अनुसार बनाया है जो एप्पल ने आज तक इलेक्ट्रिक कार के लिए दायर किया है। एप्पल इलेक्ट्रिक कार के संभावित डिजाइन का कंपनी ने दावा किया है। रेंडर्स को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मौजूदा पीढ़ी के iPhones, MacBooks और ऐसे अन्य Apple उत्पादों से प्रेरित हैं।

तस्वीर को गौर से देखें तो कार के पार्ट्स बेहद स्मूथ है। कार की पूरी बॉडी एक सिंगल पैनल दिखती है। फोटो में बड़े पहिये, रिट्रैक्टेबल डोर हैंडल्स और नो डोर पिलर दिखते हैं। वही कार के बाहरी डिजाइन पेटेंट पर आधारित है। कार के डिजाइन में गोल कोनों के साथ एक चौकोर स्टीयरिंग भी है। कार के साइड में पैडल, स्लीक और स्मार्ट गियर भी नजर आते हैं। जहां स्पीडोमीटर, कार डिटेल्स, मैप्स, म्यूजिक, ऐप्स और सिरी है। कार के अंदर चार घुमावदार सीटें भी नजर आती है।

इसके फीचर्स के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि एप्पल अपने इलेक्ट्रिक कार की घोषणा 2025 तक कर सकती। जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल ने कार को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इंटरनली रूप से एप्पल कार को ‘प्रोजेक्ट टाइटल’ कहा जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.