Connect with us

MOTIVATIONAL

भारत के जगदीप सिंह को मिली 17,500 करोड़ रुपये की सैलरी, हैरान रह गए दुनियाभर के लोग

Published

on

भारतीय मूल के कई शख्स विश्व की दिग्गज कंपनियों के सीईओ की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बीते दिनों ही टि्वटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल सुर्खियों में थे। इस लिस्ट में एक और भारतीय का नाम जुड़ गया है जो कि बेहद सुर्खियों में है। ‌जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे की बैटरी बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी ने सालाना 17,500 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया है। भारतीय मूल के जगदीप सिंह को यह पैकेज मिला है। जिसके बाद वह दुनियाभर में चर्चा में आ गए हैं। हैरानी की बात यह है कि उनका पैकेज विश्व के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल एलन मस्क को टक्कर देता है।

भारतीय मूल के जगदीप सिंह की सैलरी पैकेज के बारे में सुनकर दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों के सीईओ भी आश्चर्यचकित है। जगदीप स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई कर चुके हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया से एमबीए एवं यूनिवर्सिटी आफ मैरीलैंड कॉलेज से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई पूरी की है। QuantumScape Corp कंपनी ने जगदीप सिंह को 2.3 अरब डॉलर यानी भारतीय रुपए में 17,500 करोड़ रूपए का सालाना पैकेज दिया है। शेयरहोल्डर्स कंपनी की सलाना होने वाली मीटिंग में भारतीय मूल के जगदीप सिंह को इतने बड़ा पैकेज मिला है।

ब्लूमर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक जगदीप सिंह QuantumScape Corp कंपनी के संस्थापक भी है। साल 2001 से साल 2009 तक जगदीप Infinera के सीईओ पद पर सेवा दे चुके हैं। lightera Networks, AirSoft जैसी कंपनियों के सीईओ भी रह चुके हैं। आज की तारीख में कंपनी की वैल्यू 50 अरब डॉलर की है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनियों लीथियम-आयन बैटरी का सुरक्षित तथा सस्ता विकल्प देने पर जगदीप की कंपनी काम कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending